लाइव टीवी

जबलपुर के इस VVIP इलाके में देखा गया तेंदुआ, यहां रहते हैं डॉक्टर, नेता और बड़े उद्योगपति
Jabalpur News in Hindi

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 20, 2019, 6:00 PM IST
जबलपुर के इस VVIP इलाके में देखा गया तेंदुआ, यहां रहते हैं डॉक्टर, नेता और बड़े उद्योगपति
जबलपुर के सबसे हाई प्रोफाइल इलाके के लोगों ने देखा तेंदुआ

2 महीने से रामपुर नयागांव में जिस तेंदुए (Leopard) की दहशत है, गुरूवार की शाम वो एक चट्टान पर बैठकर धूप सेकता दिखाई दिया. लोगों को लगा ये कोई साधारण जानवर होगा, लेकिन टेलिस्कोप (Telescope) से देखने पर यकीन हो गया कि ये वही तेंदुआ है जो पिछले दो महीनों से पूरे पहाड़ी क्षेत्र और रहवासी इलाकों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) ज़िले के नयागांव के लोग इन दिनों तेंदुए की दहशत में जी रहे हैं. तेंदुआ दिखने की सूचना मिलने के बाद भी वन विभाग का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी दो घंटे बाद तक मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे वन विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर लोग आक्रोशित हैं. शहर की सबसे पॉश कॉलोनी जहां डॉक्टर, इंजीनियर, नेता और बड़े-बड़े उद्योगपति रहते हैं, वहां तेंदुए की मौजूदगी ने सबके हौसले पस्त कर दिए हैं. रामपुर नयागांव में अब लोग वन विभाग से अपील कर रहे हैं कि वे इस तेंदुए को तत्काल पकड़ने की कार्यवाही शुरू करें और लोगों को इस भय से मुक्त करवाएं.

चट्टान पर बैठकर सेक रहा था धूप
शाम करीब 4 बजे चार्टर्ड अकाउंटेंट रवींद्र राठी के बंगले पर चैकीदारी करने वाले कर्मचारी ने गार्डन से लगी पहाड़ी पर एक जानवर को देखा, जिसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी. पहले तो उन्होंने मोबाइल से उसकी तस्वीर ली और सोसायटी के अध्यक्ष रजत भार्गव को दिखाई, फिर उन्होंने वहां रहने वाले डॉ. नागपाल के टेलिस्कोप से इस जानवर को देखा जिसमें स्पष्ट हो गया कि यह तेंदुआ ही है. स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब दो घंटे तक यह तेंदुआ एक चट्टान पर बैठकर धूप सेकता रहा, शाम होते ही धूप गई तो तेंदुआ भी चला गया.

घरों में कैद हुए नयागांव निवासी

लगातार हो रही चर्चाओं के बाद जब तेंदुआ दिख गया है तो लोगों का डर उन पर हावी होने लगा है. आलम यह है कि अभी तक ठंड के कारण घरों में बंद रहने वालों को तेंदुए के हमले की आशंका है और वे घरों से निकलने में कतरा रहे हैं. स्थानीय लोग वन विभाग से अपील कर रहे हैं कि वह तेंदुए को जल्द से जल्द रेस्क्यू करे क्योंकि न तो तेंदुआ इंसानों के बीच में रहने का आदी है और न ही इंसान इस तेंदुए के साथ रह पाएंगे.

ये भी पढ़ें -
बीजेपी नेता संबित पात्रा को जबलपुर हाइकोर्ट से मिली राहत, ये है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर