लाइव टीवी

मध्‍य प्रदेश ATS ने फरार चल रहे आरोपी को दबोचा, महाराष्‍ट्र पुलिस को थी तलाश

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 12, 2019, 11:58 PM IST
मध्‍य प्रदेश ATS ने फरार चल रहे आरोपी को दबोचा, महाराष्‍ट्र पुलिस को थी तलाश
मध्‍य प्रदेश ATS ने फरार चल रहे आरोपी अजीज अकरम को किया गिरफ्तार.

मध्य प्रदेश एटीएस (Madhya Pradesh ATS) ने गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त होने के मामले में फरार चल रहे अजीज अकरम (Aziz Akram) को बुरहानपुर (Burhanpur) से गिरफ्तार किया है. इस आरोपी की महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) को लंबे समय से तलाश थी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) के आतंकवाद निरोधक दस्ते यानी एटीएस ने गुरुवार को गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त होने के मामले में फरार चल रहे एक व्यक्ति को बुरहानपुर (Burhanpur) से गिरफ्तार किया है. आरोपी महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) के एक मामले में लंबे समय से फरार चल रहा था. आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना मध्य प्रदेश एटीएस ने महाराष्ट्र एटीएस को भेज दी है. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र एटीएस ने मध्य प्रदेश के बुराहनपुर निवासी अजीज अकरम (Aziz Akram) के खिलाफ संदिग्ध गतिविधियों की वजह से विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था. आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था और महाराष्ट्र पुलिस को उसकी तलाश थी.

लंबे समय से फरारी काट रहा था आरोपी
मध्य प्रदेश एटीएस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि बुरहानपुर शहर में लंबे समय से एक संदिग्ध व्यक्ति रह रहा है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी अजीज के आसपास सादी वर्दी में जवानों को तैनात किया. जब एटीएस के अधिकारियों को अजीज के बारे में पुख्ता जानकारी मिल गई, तब घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. सूत्रों ने बताया कि अजीज महाराष्ट्र के एक मामले में लंबे समय से फरार था. उसने कुछ समय मध्य प्रदेश के बाहर फरारी काटी, लेकिन इसके बाद जब मामला ठंडा पड़ गया तब आरोपी मध्य प्रदेश आ गया और लंबे समय तक उसने बुरहानपुर के अलावा दूसरे जिलों में फरारी काटी. जबकि जिन लोगों ने आरोपी को शरण दी या फिर उसका संरक्षण किया, उनसे भी एमपी एटीएस ने पूछताछ की है. यदि अजीज को शरण देने वालों की भूमिका भी संदिग्ध गतिविधियों में पाई गई तो उनके खिलाफ भी एमपी एटीएस वैधानिक कार्रवाई कर सकती है.

महाराष्ट्र एटीएस को दी सूचना

मुखबिर की सूचना पर मध्य प्रदेश के एटीएस ने अजीज को बुरहानपुर से गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसे बुरहानपुर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया औ अभी वह पुलिस कस्टडी में है. आरोपी अजीज अकरम की गिरफ्तारी की सूचना महाराष्ट्र एटीएस को दे दी है.

ये भी पढ़ें-

MP में कांग्रेस से ज्यादा हाईटेक हुए BJP विधायक, इस मामले में मार ली बाजीकमलनाथ के मंत्री आरिफ अकील का विवादित बयान, CAB को लेकर कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 11:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर