मप्र में भाजपा के मिशन-29 की कमान यूपी के मंत्री स्वतंत्रदेव सिं​ह को, आज आएंगे भोपाल
Bhopal News in Hindi

मप्र में भाजपा के मिशन-29 की कमान यूपी के मंत्री स्वतंत्रदेव सिं​ह को, आज आएंगे भोपाल
BJP Office

मध्यप्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मिशन-29 क्लीन स्वीप के लिए बनाई रणनीति को अमल में लाना शुरु कर दिया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मिशन-29 क्लीन स्वीप के लिए बनाई रणनीति को अमल में लाना शुरु कर दिया है. लेकिन भाजपा के इस ड्रीम के साकार होने में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांतिलाल भूरिया जैसे दिग्गज नेता सबसे बड़ा रोड़ा हैं. इसके चलते कांग्रेस के तीनों नेताओं को उनके गढ़ में घेरने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को कमान सौंपी है. स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को पहली बार प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने भोपाल आ रहे हैं.

हाल ही में तीन दिनों के दौरे के वक्त भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने टारगेट तय किया था. टारगेट है कांग्रेस के बड़े नेताओं को उनके घर में ही घेर कर अगले लोकसभा चुनाव में उन्हें धूल चटाना और प्रदेश की लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतना. वर्तमान में 26 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. बाकी तीनों लोकसभा सीटें कांग्रेस के अभेद्य गढ़ के रुप में जानी जाती हैं. मोदी लहर में भी कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9वीं बार लोकसभा का चुनाव जीत कर सांसद बने. इसी तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 बार के सांसद हैं. झाबुआ से कांतिलाल भूरिया पांच बार के सांसद हैं. कद्दावर आदिवासी नेता हैं. साल 2014 में दिलीप सिंह भूरिया से चुनाव हारे लेकिन एक साल बाद ही उपचुनाव में मोदी और शिवराज की लहर को भेदते हुए भूरिया ने अपनी ताकत दिखाई और एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते.

फिलहाल, यूपी में ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा की बनी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह चुनावी सियासत के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. इसके बावजूद स्वतंत्र देव सिंह के लिए कांग्रेस के कब्जे वाली तीनों लोकसभा सीटों पर पार्टी को जिताने की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading