अपना शहर चुनें

States

अस्पताल की मर्चुरी में सड़ गई महिला की लाश, बंद पड़ा था फ्रीजर और मशीनें

दमोह जिला अस्पताल
दमोह जिला अस्पताल

मध्यप्रदेश के दमोह में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हादसे की शिकार महिला की लाश मर्चुरी में रखे—रखे ही सड़ गई. लोग बदबू के मारे परेशान थे और अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी गायब.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के दमोह में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हादसे की शिकार महिला की लाश मर्चुरी में रखे-रखे ही सड़ गई. लोग बदबू के मारे परेशान थे और अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी गायब. खुद प्रदेश के वित्त मंत्री को इस मामले में सफाई देनी पड़ी है. मालूम हो कि ये लाश उसी महिला की थी जिस महिला ने मौत के आगोश में जाने के बाद भी अपने मासूम को रेल की पटरियों में अपने आंचल से लगाए रखा था.

दमोह जिला अस्पताल की मर्चुरी में पिछले बुधवार को ट्रेन हादसे में मृत महिला की लाश पोस्टमार्टम के बाद रखी गई थी. चूंकि महिला की शिनाख्त नहीं हुई थी लिहाजा जीआरपी ने उसकी पहचान होने तक लाश को सुरक्षित रखना था, और उन्होंने जिला अस्पताल की मर्चुरी में लाश को रख दिया. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था की मर्चुरी में रखा फ्रीजर और मशीने बंद है. भीषण गर्मी के चलते लाश सड़ने लगी और पूरे अस्पताल परिसर में बदबू से लोग हलकान होने लगे.

महिला के परिजनों के आने के बाद प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया भी अस्पताल पहुंचे. घटना के बारे में जानकर वे भी चकित रह गए. क्योंकि दो साल पहले मंत्री मलैया ने ही एक दानदाता से मर्चुरी का निर्माण करवाया था और मशीनें लगवाईं थीं. लेकिन मशीन बंद हुई तो अस्पताल प्रबंधन उसे दुरुस्त भी नहीं करा पाया और बंद मर्चुरी में लाश रखकर उसे सड़ने दिया. लाश सड़ने की खबर मिली तो अस्पताल प्रबंधन के जिम्मेदार अफसर गायब हो गए. यहां तक की वित्त मंत्री के आने पर भी कोई अफसर वहां नहीं पहुंचा. आखिरकार अपनी सरकार की साख बचाने के लिए वित्त मंत्री को अफसोस जाहिर करने के साथ सफाई भी देनी पड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज