अपना शहर चुनें

States

मध्य प्रदेश: भोपाल में दर्ज हुआ लव जिहाद का पहला मामला, इन धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लव-जिहाद का पहला मामला दर्द किया गया है.
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लव-जिहाद का पहला मामला दर्द किया गया है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 'लव जिहाद'(Love- jihad) का पहला मामला दर्ज किया गया है. अशोका गार्डन थाने में पीड़ित युवती ने खुद शिकायत देकर धोखा देने वाले प्रेमी(Lover) के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:44 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 'लव जिहाद'(Love- jihad) के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश- 2020' के तहत पहला मामला दर्ज किया गया है. यह मामला अशोका गार्डन थाने में दर्ज किया गया है. यहां एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर एक हिन्दू लड़की से प्रेम-प्रसंग आगे बढ़ाया और उसके बाद उसको धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाने लगा. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी असद ने आशु बनकर एक छात्रा से दोस्ती की. आरोपी ने अपना धर्म छिपाकर युवती के साथ कई बार दुष्कर्म भी किया. जब छात्रा को युवक की सच्चाई के बारे में पता चला तो अरोपी ने उसे अपना धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाया. इतना ही नहीं आरोपी ने लड़की के साथ मारपीट भी की.

BHOPAL : वेब सीरीज तांडव के खिलाफ FIR के बाद गिरफ्तारी की तैयारी,मुंबई जाएगी MP पुलिस...



इस मामले की भनक जब हिंदू संगठनों को लगी तो वो अशोका गार्डन थाने पहुंच गए और युवक के खिलाफ सख्त काईरवाई की मांग करने लगे. इसके बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि दोनों की दोस्ती वर्ष 2019 में हुई थी. लड़का और लड़की दोनों जब रायसेन गए तब युवक के धर्म के बारे में लड़की को पता चला. इसके बाद लड़की ने पुलिस में मामले की शिकायत की है.


इन धाराओं के तहत दज हुआ केस

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने 3/5 धर्म स्वतंत्र क़ानून की धारा और भादवि की धारा 376 के तहत आरोपी लड़के के खिलाफ केस दर्ज किया है. इस मामले को लेकर बजरंग दल को कार्यकर्तीओं ने थाने का घेराव किया और आरोपी लड़के के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज