लाइव टीवी

कमनलाथ सरकार के आंगनबाड़ी में अंडे देने पर विवाद, BJP बोली- नरभक्षी न बन जाएं बच्चे

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 11:16 AM IST
कमनलाथ सरकार के आंगनबाड़ी में अंडे देने पर विवाद, BJP बोली- नरभक्षी न बन जाएं बच्चे
कमलनाथ सरकार के आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडे देने के फैसले से विवाद गरमा गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

विधानसभा में नेता विपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि यह सरकार खुद कुपोषित है इससे क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा किसी को खान पान को लेकर कोई कैसे बाध्य (मजबूर) कर सकता है. ऐसा करना किसी भी सूरत में न मान्य है और न ही हमें मंजूर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 11:16 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार की ओर से आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडे (Egg) खिलाने के फैसले पर विवाद हो गया है. इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. बीजेपी (BJP) के नेता गोपाल भार्गव ने कमलाथ सरकार को आड़े हाथ लिया और बोला कि यह हमारी संस्कृति के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कर के क्‍या करना चाह रही है. उन्होंने कहा कि यह सरकार खुद कुपोषित है इससे क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा किसी को खान पान को लेकर कोई कैसे बाध्य (मजबूर) कर सकता है. ऐसा करना किसी भी सूरत में न मान्य है और न ही हमें मंजूर होगा.

फिर मुर्गे और बकरे भी खिलाएगी सरकार
न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार भार्गव ने कहा कि अभी यह सरकार बच्चों को अंडे खिला रही है. यदि अंडों से काम नहीं हुआ तो आगे चलकर यह बच्चों को मुर्गे और बकरे भी खिलवाएगी. यह कैसे सही हो सकता है. यह हमारी संस्कृति नहीं है, सरकार बच्चों में तामसिक प्रवृत्ति डाल रही है. ऐसे में बड़े होकर ये (बच्चे) मांस खाएंगे, नरभक्षी न हो जाएं. सरकार को इस संबंध में कुछ तो सोचना चाहिए.


Loading...

हमारी संस्कृति में निषेध
सदन में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मैं तो ब्राह्मण हूं. मैं लहसुन-प्याज भी नहीं खाता, लेकिन भारत की संस्कृति सनातन है, इसमें मांसाहार निषेध है. सरकार इसके खिलाफ काम कर रही है. यह सही नहीं है.

ये भी पढ़ेंः टोल टैक्स मांगा तो कथित शिवसैनिकों ने कर दी तोड़फोड़, 4 टोलकर्मी घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...