होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Mandla: 36 घंटे से लगे महाजाम में फंसे सैकड़ों वाहन, गाड़ियों में कैदी बने लोग, पानी मिलना भी मुश्किल

Mandla: 36 घंटे से लगे महाजाम में फंसे सैकड़ों वाहन, गाड़ियों में कैदी बने लोग, पानी मिलना भी मुश्किल

Mandla News: मंडला जिले में 36 घंटों से जाम लगा हुआ है. गाड़ियों में बैठे लोगों की हालत खराब हो गई है. (Photo-News18)

Mandla News: मंडला जिले में 36 घंटों से जाम लगा हुआ है. गाड़ियों में बैठे लोगों की हालत खराब हो गई है. (Photo-News18)

MP Big News: मंडला जिले में 36 घंटे से गाड़ियां फंसी हुई हैं. दरअसल, जिले की बरेला-निवास सड़क पर दो ट्रकों की टक्कर के ...अधिक पढ़ें

मंडला. मध्य प्रदेश के मंडला जिले में पिछले 36 घंटे से जाम लगा हुआ है. जिले की बरेला-निवास सड़क पर लगे इस 10 किमी के जाम में दोनों तरफ गाड़ियां फंस गई हैं. इसके चलते लोगों की हालत खराब हो गई है. उन्हें पीने के पानी के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. दरअसल, यह जाम सकरी घाट में दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगा है. जिला प्रशासन अपने स्तर पर जाम खुलवाने की कोशिश कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, नेशनल हाइवे-12 पर स्थित बबेहा गांव के पास स्थित बड़ा पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. इसकी वजह से मंडला कलेक्टर ने नेशनल हाइवे 12 पर भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. गाड़ियों के लिए निवास-मनेरी-बरेला सड़क को डायवर्ट किया गया. इसके बाद जबलपुर से रायपुर आने-जाने भारी वाहनों को बरेला, मनेरी, निवास, बबलिया होते हुए जाना पड़ रहा है. इन भारी वाहनों की आवाजाही से ट्रैफिक अचानक बढ़ गया.

बीच घाट पर हुई टक्कर
बता दें, इस मार्ग पर जंगल, घाटी और कई मोड़ हैं. इसके चलते गाड़ियां फंस रही हैं और ट्रक पलट रहे हैं. इस जाम को लेकर निवास थाना प्रभारी बताते हैं कि जिन ट्रकों का हादसा हुआ है उनका एक्सल पार्ट टूट गया है. दूसरी ओर, ये टक्कर बीच घाट पर हुई है. इन ट्रकों पर माल भी बहुत रखा हुआ है. इसलिए जब तक जेसीबी या क्रेन की मदद नहीं पहुंच जाती और मैकेनिक ट्रक को ठीक नहीं कर लेता, तब तक जाम नहीं खुलवाया जा सकता है.

पानी और खाने को तरसे वाहन चालक
यहां जाम में फंसे वाहन चालकों के हाल बेहाल है. उनके लिए यहां पानी और भोजन का कोई इंतजाम नहीं है. यहां बंजारी माता मंदिर में रहने वाले पुजारी लोगों को पानी और चाय पिला रहे हैं. इसके अलावा यहां कोई पेयजल के लिए साधन नहीं है. इस वजह से परेशानी हो रही है.

एक-दूसरे के भरोसे पुलिस
सकरी घाट जबलपुर जिले के इलाके में आता है. यहां जाम लगने की स्थिति में निवास और कुंडम पुलिस एक-दूसरे के भरोसे रहती है. इससे पुलिस की मदद देरी से पहुंच रही है. मनेरी चौकी में स्टाफ कम है, फिर भी जानकारी लगते ही वह पहुंच जाती है.

2 दिन में आधा दर्जन हादसे
इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही के बाद हादसे बढ़ गए हैं. यहां सकरी घाट में लोड से भरा ट्रक पलटा है. इसे निकालने गई क्रेन भी हादसे का शिकार हो गई. निवास में दुर्गा मंदिर के पास दो बाइक सवार आपस में टकरा गए थे. खारी में ट्रक का ब्रेक फेल हो गया था. इससे वह पलट गया था. इस तरह 2 दिन में आधा दर्जन से ज्यादा हादसे हो चुके हैं. यहां हो रहे हादसे से ग्रामीणों में काफी चिंता और दहशत बन गई है.

Tags: Mandla news, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें