Home /News /madhya-pradesh /

150 people including children fall ill from food poisoning after eating pani puri all hospitalised shocking incident mpns

एमपी: पानी पूरी खाने से 150 लोगों की बिगड़ी तबीयत, मच गया कोहराम

Mandla News: एमपी के मंडला में पानी पूरी खाने के बाद 150 लोगों की हालत खराब हो गई.

Mandla News: एमपी के मंडला में पानी पूरी खाने के बाद 150 लोगों की हालत खराब हो गई.

MP Big Story: मध्य प्रदेश के मंडला जिले में शनिवार-रविवार रात हड़कंप मच गया. दरअसल, जिले के मोहगांव थाना इलाके के सिंगारपुर में देर रात करीब 150 लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उनमें से कुछ मरीजों को जिला अस्पताल, तो कुछ मरीजों को मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इन मरीजों में बच्चे, बुजुर्ग और युवा सभी शामिल हैं. बताया जाता है कि इन लोगों ने हाट बाजार में पानी पूरी खा ली. इसकी वजह से उन्हें फूड पॉइजनिंग हो गई. सूचना मिलते ही आनन-फानन में जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मरीजों से मिलने पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

मंडला. मंडला जिले के मोहगांव थाना अंतर्गत सिंगारपुर में पानी पूरी खाने से कोहराम मच गया. यहां शनिवार-रविवार रात फूड पॉइजनिंग के चलते करीब करीब 150 लोगों की तबीयत खराब हो गई है. इनमें बच्चे, बुजुर्ग और जवान सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं. करीब 70 से 80 मरीजों को एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल लाया गया. बाकी 15 से 20 लोगों को मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इन मरीजों में भी बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही मरीजों की हालत का पता चला वैसे ही प्रशासनिक अधिकारी तुरंत अस्पताल पुहंचे. आस-पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे और मरीजों का इलाज शुरू किया. मंडला कलेक्टर, केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह और स्थानीय विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले भी मरीजों से मिलने मौके पर पहुंच गए. उन्होंने यहां स्थितियों का जायजा लिया.

हाट बाजार में हुई घटना

बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर सिंगारपुर में शनिवार को हाट बाजार लगा हुआ था. आस पास के गांव से लोग रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदने बड़ी संख्या में  यहां पहुंचे थे. इस दौरान लोगों ने वहां एक दुकान से पानी पूरी खा ली. इस वजह से उन्हें देर रात उल्टियां होने लगीं. शुरुआत में उन्हें मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, लेकिन जब संख्या बढ़ने लगी तो उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया गया.

ग्रामीणों ने कही ये बात

इस मसले पर ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को बताया कि उन्होंने सिंगारपुर बाजार में पानी पूरी खाई थी. उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों की तबीयत बिगड़ते देख ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को सूचना दी. उसके बाद प्रशासन सक्रिय हो गया और एम्बुलेंस व अन्य वाहनों से मरीजों को चिकित्सालय लाया गया और तुरन्त इलाज शुरू किया गया. डॉक्टरों ने ग्रामीणों की हालत बिगड़ने का कारण फूड पॉइजनिंग बताया है. उनका कहना है कि ज्यादातर लोगों को हल्का इंफेक्शन है, जबकि एक-दो बच्चों को गंभीर इंफेक्शन नजर आ रहा है. सभी का इलाज किया जा रहा है.

Tags: Mandla news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर