होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Pyhton: खेत में काम कर रहे थे किसान, अचानक दिखा 10 फीट लंबा अजगर और फिर..

Pyhton: खेत में काम कर रहे थे किसान, अचानक दिखा 10 फीट लंबा अजगर और फिर..

इस अजगर ने हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया

इस अजगर ने हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया

Mandla news: अजगर को देख किसान और आस-पास में मौजूद लोग हक्के बक्के रह गए. इनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. जिसके बाद तुर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आलेख तिवारी

    मंडला: मध्य प्रदेश के मंडला जिले के नैनपुर तहसील के निवारी ग्राम में एक किसान के खेत में 10 फीट का अजगर निकल आया. अजगर को देख किसान और आस-पास में मौजूद लोग हक्के बक्के रह गए. इनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. जिसके बाद तुरंत इसकी सूचना किसान ने सर्प मित्र को दी. जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे सर्प मित्र ने अजगर का एक घंटे की कड़ी मशक्कत से रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

    दरअसल, इन दिनों धान की फसल पककर तैयार है जिसे काटने के लिए किसान खेतों में हैं. ऐसा ही मंडला जिले के नैनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत निवारी में चल रहा था. जहां किसान गोलू ठाकुर अपने खेत में लगी धान की फसल की कटाई हार्वेस्टर से करा रहे थे. तभी धान काट रहे चालक को खेतो में कुछ सरसराहट सी सुनाई और दिखाई दी. जिसके बाद चालक नीचे उतरे और उन्होंने पास जाकर देखा तो डर से सहम गए और भागते हुए किसान गोलू ठाकूर के पास गए. उन्होंने बताया कि खेत में बहुत ही ज्यादा मोटा सर्प है, जो उनके हार्वेस्टर के नीचे है, जिसके बाद मौके पर पहुंचे किसान ने देखा तो करीब 10 फीट का अजगर था, जो खेत में फसलों के बीच धूप सेक रहा था.

    अचानक ही यह अजगर हार्वेस्टर से चल रही कटाई के बीच आ गया. जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत ही नैनपुर में रहने वाले सर्प विशेषज्ञ लाला को दी व वन विभाग को सूचित करते हुए रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया.

    किसान गोलू ठाकुर बताते हैं कि वे अपने खेत में हार्वेस्टर से कटाई करवा रहे थे. हार्वेस्टर के ड्राइवर ने उन्हें बताया कि कुछ यहां सरक रहा है. जिसे दूर से देखने पर सर्प जैसा लग रहा था. पास जाकर देखने पर पता चला की यह अजगर है.

    Tags: Mandla news, Python, Python Viral Video

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें