• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • कान्हा नेशनल पार्क में चल रहा है नैना और शावक का दुलार, देखें Video

कान्हा नेशनल पार्क में चल रहा है नैना और शावक का दुलार, देखें Video

बाघिन को अपने शावकों के साथ अक्सर टहलते देखा जा रहा है.

Tigress and Cub Fun Video: कान्हा नेशनल पार्क (Kanha Forest) में घने जंगल के साथ बाघों (Tiger) को देखना पर्यटकों के लिए एक अलग रोमांचक अनुभव रहता है. यही कारण है कि कोरोना (Corona) संकट काल में भी देश विदेश के पर्यटक यहां सैर-सपाटे के लिए आ रहे हैं.

  • Share this:
मंडला. बाघों (Tiger) के लिए प्रसिद्ध मंडला (Mandla) जिले के कान्हा नेशनल पार्क में ममता और वात्सल्य का एक अद्भुत नजारा देखने मिला. उसका वीडियो अब तेजी से वायरल (Tigress and Cub Fun Video) हो गया. पार्क की एक बाघिन आराम से धूप सेंकते हुए अपने शावक को दुलार रही है.बाघिन का नाम नैना है. शावक भी फुल मस्ती में है और मां के साथ खूब अठखेलियां कर रहा है.

कान्हा में नैना के जलवे
कान्हा नेशनल पार्क में बाघिन नैना के जलवे बरकरार हैं. नैना आने वाले लगभग सभी पर्यटकों को अपने शावकों के साथ दीदार करा रही है. नैना के इससे पहले भी कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वो अपने शावकों के साथ कहीं अठखेलियां करती नजर आती है तो कहीं उनके साथ जंगल में सैर करती दिखाई देती है.अब इसका जो वीडियो सामने आया है उसमें नैना अपने एक शावक के साथ दुलार करती नजर आ रही है.



मस्ती में है शावक
नैना अपने शावक को दुलार रही है तो बच्चा भी पूरी मस्ती में है. वो भी मां को भरपूर प्यार कर रहा है. उसके ऊपर लोटपोट लगा रहा है. मां और बेटे का प्यार देख वहां मौजूद पर्यटक भी काफी रोमांचित हुए.ये बाघिन और शावक का प्यार करीब आधे घंटे तक यूं ही चलता रहा.जिसे पर्यटको ने अपने कैमरे में आसानी से कैद किया.

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र कान्हा नेशनल पार्क
कान्हा नेशनल पार्क में पर्यटकों को इन दिनों बाघ आसानी से दिखाई दे रहे हैं. इसलिए इस समय कान्हा नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. घने जंगल के साथ बाघों को देखना पर्यटकों के लिए एक अलग रोमांचक अनुभव रहता है. यही कारण है कि कोरोना संकट काल में भी देश विदेश के पर्यटक यहां सैर-सपाटे के लिए आ रहे हैं. कान्हा नेशनल पार्क इस समय प्रदेश के सबसे प्रमुख पर्यटन केंद्रों में शुमार हो गया है. भारत या मप्र भ्रमण के दौरान पर्यटकों की लिस्ट में कान्हा पार्क घूमना जरूर शामिल रहता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज