होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP : छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ में दो इनामी हार्डकोर नक्सली ढ़ेर, महिला साथी भाग निकली

MP : छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ में दो इनामी हार्डकोर नक्सली ढ़ेर, महिला साथी भाग निकली

तीनों नक्सली ड्रेस पहनकर किराना लेने आए हुए थे उसी दौरान हॉक फोर्स ने एनकाउंटर कर दिया (सांकेतिक फोटो)

तीनों नक्सली ड्रेस पहनकर किराना लेने आए हुए थे उसी दौरान हॉक फोर्स ने एनकाउंटर कर दिया (सांकेतिक फोटो)

Naxalite Encounter. मध्यप्रदेश के बालाघाट मंडला के जंगल में नक्सल रह रहे हैं. इसके चलते यहां नक्सल विरोधी अभियान चलाया ...अधिक पढ़ें

मंडल. मध्यप्रदेश के मंडला बालाघाट जिले से लगी छत्तीसगढ़ की सीमा पर हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए. जानकारी के मुताबिक 2 दिन पहले नक्सलियों ने मोती नाला के पास खुर्सीपार गांव में नक्सली सप्ताह मनाने के पर्चे फेंके थे. यह दोनों नक्सली एमएमसी जोन के सदस्य बताए जा रहे हैं.

प्रदेश के बालाघाट जिले की सीमा पर हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि तीन नक्सली अपनी ड्रेस पहन कर राशन लेने आए हुए थे. इनमें से दो पुरुष जबकि एक महिला थी. मुठभेड़ के दौरान महिला नक्सली भाग निकली. लेकिन उसके दोनों साथी मारे गए नक्सलियों के पास से एके-47 और 315 रायफल बरामद की गई हैं.

मारे गए नक्सलियों पर कई अपराध दर्ज थे 
मंडला में नक्सली एनकाउंटर के बाद भोपाल स्थित पुलिस हेड क्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी दी गई. आईजी नक्सली मूवमेंट फरीद शापू ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान हो गयी है. मारे गए नक्सलियों में से एक गणेश, कमेटी मेंबर और एमएमसी जोन का समन्वयक प्रभारी था. उसके सिर पर 29 लाख का इनाम रखा गया था. दूसरा नक्सली राकेश भोरमदेव एरिया कमेटी का मेंबर था और एमएमसी जोन का कमांडर था. सरकार ने इस पर 14 लाख का इनाम घोषित किया था. इस पर कई अपराध दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-भोपाल में कमिश्नर सिस्टम : एक साल में क्या आया बदलाव, कितनी बदली पुलिस और व्यवस्था

" isDesktop="true" id="4979547" >

Tags: Crime News, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates, Mandla news, Naxalites news, Police naxalite encounter

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें