Home /News /madhya-pradesh /

panchayat chunav candidates trying to woo voters with liquor police seized wine boxes fir mpns

शराब पिलाकर एक-एक वोट लेना चाह रहे नेता, एमपी के जिले में पुलिस ने पकड़ी इतनी पेटियां

Mandla News: एमपी के मंडला में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की. इस शराब का उपयोग पंचायत चुनाव में किया जाना था.

Mandla News: एमपी के मंडला में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की. इस शराब का उपयोग पंचायत चुनाव में किया जाना था.

MP Liquor Politics: मध्य प्रदेश के मंडला जिले में पंचायत चुनाव के प्रत्याशी किसी भी हद तक जाकर जीतना चाहते हैं. वे एक-एक वोट के लिए मतदाताओं को शराब से मदहोश करने में भी पीछे नहीं है. लेकिन, उनकी इस हरकत पर पुलिस की न केवल नजर है, बल्कि वह नेताओं के मंसूबों पर पानी भी फेर रही है. इसी तरह के एक मंसूबे को मंडला पुलिस ने कामयाब नहीं होने दिया. पुलिस ने बिनैका, जंतीपुर मार्ग पर बुधवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर शराब जब्त की. इसमें अंग्रेजी और देशी दोनों शराब शामिल हैं. जिले के एसपी का साफ कहना है कि किसी भी तरह की हरकत करने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मंडला. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव का प्रचार-प्रसार जोरों पर है. ऐसे में हर प्रत्याशी जीतने की कोशिश कर रहा है. इसी कोशिश में प्रत्याशी और पार्टियां मतदाताओं को मदहोश करने में भी पीछे नहीं हैं. प्रत्याशी चाहते हैं कि मतदाता शराब पीकर मदहोश हो जाएं और उनके पक्ष में मतदान करें. दरअसल, मंडला जिले में बिनैका, जंतीपुर मार्ग पर बुधवार देर रात कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने यहां 12 से 15 पेटी शराब पकड़ी. आरोपी यह शराब एक छोटी मालवाहक गाड़ी में ले जा रहे थे. पकड़ी गई शराब में अंग्रेजी और देशी दोनों शराब शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि, जिसे गाड़ी को शराब ले जाते पकड़ा गया, उसमें जिला पंचायत चुनाव के लिए खड़े हुए एक प्रत्याशी के पर्चे भी मिले हैं. यह शराब जिले के बाहर से लाई जा रही थी. इस शराब को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बांटा जाना था. पुलिस ने बताया कि सभी चीजों को जब्त कर लिया गया है.  इस कार्रवाई में पुलिस ने माल वाहक ‘छोटा हाथी’ भी पकड़ा है. खास बात ये है कि इस कार्रवाई को रोकने के लिए देर रात तक थाना प्रभारी के पास कई लोगों के फोन आते रहे, लेकिन उन्होंने फोन बंद कर लिया था. जिले के एसपी ने भी इस मामले पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे.

कल होगा मतदान
गौरतलब है कि जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंडला, मोहगांव एवं घुघरी विकासखंड में 1 जुलाई को मतदान होना है. उसका चुनाव प्रचार बुधवार देर शाम थम गया. प्रचार थमने के पहले सभी प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 1 जुलाई को तीन जनपदों के 503 मतदान केंद्र में जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व पंच के लिए मतदान व मतगणना संपन्न होगी. जिले में जिला पंचायत की 16 सीटों में से चुनाव के द्वितीय चरण में 6 जिला पंचायत की सीटों के लिए मतदान होगा. जिसमें जिला पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 1, क्षेत्र क्रमांक 2, क्षेत्र क्रमांक 3, क्षेत्र क्रमांक 8, क्षेत्र क्रमांक 9 एवं क्षेत्र क्रमांक 10 शामिल हैं. मण्डला विकासखण्ड में जनपद सदस्य के 25, सरपंच के 81 व पंच के 1274 पद हैं, जिसमें निर्विरोध 4 जनपद सदस्य, 4 निर्विरोध सरपंच एवं 790 निर्विरोध पंच निर्वाचित हुए हैं. 1 सरपंच पद के लिए तथा 82 पंच पद के लिए कोई भी फॉर्म नहीं भरा गया है.

Tags: Mandla news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर