दिग्विजय सिंह ने CRPF जवान के घर किया भोजन, जानिए क्या है वजह

दिग्विजय की यह नर्मदा यात्रा उनके राजनीतिक करियर का टर्निंग पाइंट बनकर उभर रही है. वे न सिर्फ अपनी छवि बदल रहे हैं, बल्कि अब उन्हें एक उदारवादी हिंदू नेता के बतौर पहचान मिल रही है.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 14, 2018, 11:06 PM IST
दिग्विजय सिंह ने CRPF जवान के घर किया भोजन, जानिए क्या है वजह
उनके साथ उनकी पत्नी और रामेश्वर नीखरा भी मौजूद थे
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 14, 2018, 11:06 PM IST
नर्मदा परिक्रमा पर निकले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यात्रा के दौरान सीआरपीएफ जवान के घर पर रात्रि विश्राम भी किया और भोजन भी किया इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी अमृता राय भी थीं.

मंडला जिले के बीजाडांडी के उदयपुर गांव में मंगलवार को सीआरपीएफ के जवान गनपत मसराम के घर दिग्विजय सिंह ने रात्रि विश्राम कर खाना खाया. उनके साथ उनकी पत्नी और रामेश्वर नीखरा भी मौजूद थे. बताया जा रहा है दिग्विजय सिंह अब पूर्व मंत्री मोहनलाल झिकराम के घर विश्राम करेंगे.

बता दें कि, दिग्विजय सिंह अपनी नर्मदा परिक्रमा पर हैं. मध्य प्रदेश में नवंबर 2018 तक चुनाव होना है. ऐसे में दिग्विजय सिंह की यह यात्रा कांग्रेस के भीतर ही एक नए राजनीतिक आयाम के तौर पर देखी जा रही है. हालांकि इस दौरान दिग्विजय सिंह न तो वे कोई राजनीतिक बयान दे रहे हैं और न ही राजनीतिक मुद्दे उठा रहे हैं.

राजनीतिक करियर का टर्निंग पॉइंट

2018 का यह चुनाव एक तरह से उनके राजनीतिक करियर का टर्निंग पाइंट बनकर उभर रहा है. वे न सिर्फ अपनी छवि बदल रहे हैं, बल्कि अब उन्हें एक उदारवादी हिंदू नेता के बतौर पहचान मिल रही है. जो उनके राजनीतिक विरोधियों के लिए भी जवाब है जो यह आरोप लगाते रहे हैं कि दिग्विजय कार्यकर्ताओं के तो नेता हैं, लेकिन जनता के नेता नहीं हैं. यह परिक्रमा उन्हें जनता के बीच एक धर्मपरायण हिंदू नेता के बतौर स्थापित कर रही है.

 

सबसे बड़े क्षत्रप बनकर उभर रहे हैं
यह परिक्रमा दिग्विजय को एक बड़े क्षत्रप की तरह स्थापित कर रही है, जिनके पास सबसे ज्यादा समर्थक हैं. यूं भी 10 साल तक मुख्यमंत्री इसके पहले 10 साल तक प्रदेश अध्यक्ष रहकर उन्होंने कार्यकर्ता से सीधा संवाद जोड़ा है. वे एक एक कार्यकर्ता को जानते हैं, और उसे नाम से पुकारते हैं. ऐसी पकड़ न तो कमलनाथ की है और न ही सिंधिया की. यानि एक तरह से 2018 के चुनाव में दिग्विजय किंगमेकर बनकर उभरते दिखाई दे रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर