COVID-19: मंदसौर के 62 वर्षीय नाहरू खान ने बनाया ऑटोमेटिक सैनिटाइजिंग मशीन, अस्पताल को किया गिफ्ट किया

मंदसौर के नाहरू खान ने स्वचालित सैनिटाइजेशन मशीन बनाकर जिला अस्पताल को गिफ्ट किया
मंदसौर के नाहरू खान ने स्वचालित सैनिटाइजेशन मशीन बनाकर जिला अस्पताल को गिफ्ट किया

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के नाहरू खान ने एक स्वचालित सैनिटाइजेशन मशीन बनाया है. 62 वर्षीय नाहरू खान ने यह सैनिटाइजेशन मशीन मंदसौर स्थित ​इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को गिफ्ट कर दिया है.

  • Share this:
मंदसौर.  मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के नाहरू खान (Nahru Khan) ने एक स्वचालित सैनिटाइजेशन मशीन बनाया है. 62 वर्षीय नाहरू खान ने यह सैनिटाइजेशन मशीन (Automatic Sanitization Machine) मंदसौर स्थित ​इंदिरा गांधी जिला अस्पताल (Indira Gandhi District Hospital) को गिफ्ट कर दिया है. उनका कहना है कि मैंने यह मशीन यूट्यूब देखकर बनाया है. इसे बनाने में मुझे 48 घंटे लगे. उन्होंने बताया कि इससे कोविड -19 (COVID-19) महामारी से लड़ने में मदद मिलेगी.

प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 182 हुई

वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. भोपाल में शनिवार को 8 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. इससे राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 11 हो गया है.



इंदौर में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस
राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 128 पॉजिटिव केस मिले हैं और 7 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में 7 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 2 की मौत हो चुकी है. मुरैना में 12, भोपाल में 17, जबलपुर में 8, खरगोन में 3, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2 और छिंदवाड़ा में 2 पॉजिटिव केस केस सामने आए हैं. वहीं, खरगोन और छिंदवाड़ा में 1-1 मरीज की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं की केवल इन विषयों की ही होगी परीक्षा, 14 अप्रैल के बाद जारी होगी डेट

COVID-19: राज्यसभा सीटों का कार्यकाल खत्म होने के बाद भी नहीं होंगे चुनाव!

COVID-19: इंदौर में कोरोना संक्रमित 17 मरीज हुए ठीक, एक-दो दिन में होगी छुट्टी

इंदौर हमले की शिकार डॉक्टरों से राज्यपाल टंडन ने की बात, कहा-देश आपके साथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज