नदी में पानी के कम होने से गांव में घुस रहे हैं मगरमच्छ, लोगों में दहशत
Mandsaur News in Hindi

अभी तक दर्जनों मगरमच्छ नदियों से बाहर निकलकर गांव व खेतों में घुस चुके हैं. जिसकी वजह से गांव वालों में दहशत है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में नदियों का पानी सूख रहा है जिसकी वजह से मगरमच्छों के ग्रामीण बस्तियों में घुसने के मामले तेज हो गए हैं. साथ ही खेतों में घुसने की घटनाएं भी लगातार जारी हैं. अभी तक दर्जनों मगरमच्छ नदियों से बाहर निकलकर गांव व खेतों में घुस चुके हैं. जिसकी वजह से गांव वालों में दहशत है.

जिले के हिंगोरिया छोटा और खुटी गांव में किसानों ने दो बड़े मगरमच्छों को खेतों में घूमते हुए देखा. ग्रामीणों ने वन विभाग की वन्य प्राणी रेस्क्यू टीम को सूचना दी. मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दोनों मगरमच्छों का रेस्क्यू किया. इसके बाद दोनों को गांधी सागर झील में छोड़ा गया.

पकड़े गए दोनों मगरमच्छ करीब 12 फीट लंबे थे. बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छों को काबू में किया. इस दौरान मगरमच्छों ने कई बार रेस्क्यू टीम पर हमला भी किया. मगरमच्छों को पिंजरे में कैद कर गांधी सागर झील में छोड़ दिया गया है.



शिवना नदी और चंबल नदी में पानी सूखने के बाद लगातार मगरमच्छ नदियों से बाहर आ रहे हैं जिसके कारण आम लोगों में दहशत है. हाल ही में पशुपतिनाथ मंदिर के पास शिवना नदी में भी मगरमच्छ देखा गया है अभी तक मगरमच्छ को पकड़ा नहीं गया है.



ये भी पढ़ें- स्वाइन फ्लू से एक और मौत, 18 तक पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

ये भी पढ़ें- SCRB की ताजा रिपोर्ट में खुलासा, मध्य प्रदेश में हर रोज लापता होते हैं 27 बच्चे

ये भी पढ़ें- साढ़े तीन लाख वनवासियों को 'बेघर' नहीं करेगी कमलनाथ सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading