लाइव टीवी

मंदसौर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अफीम तस्कर से 250 करोड़ की जमीन छुड़ाकर लगाया मंदिर का बोर्ड
Mandsaur News in Hindi

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 27, 2019, 11:52 PM IST
मंदसौर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अफीम तस्कर से 250 करोड़ की जमीन छुड़ाकर लगाया मंदिर का बोर्ड
अंतर्राष्ट्रीय अफीम तस्कर मोहम्मद शफी से 250 करोड़ की जमीन जब्‍त.

मंदसौर जिला प्रशासन (Mandsaur District Administration) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय तस्कर मोहम्मद शफी (Mohammad Shafi) के कब्जे वाली 250 करोड़ की जमीन पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple) को सौंप दी है.

  • Share this:
मंदसौर. मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में जिला प्रशासन (District Administration) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय तस्कर मोहम्मद शफी (Mohammad Shafi) के कब्जे वाली 250 करोड़ की जमीन पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple) के नाम कर वहां पर मंदिर प्रबंध समिति का बोर्ड भी लगा दिया है. मंदिर को यह जमीन रामतीर्थ कचर मल ब्राह्मण ने पशुपतिनाथ मंदिर के नाम वसीयत की थी, जिस पर मोहम्मद शफी ने अवैध कब्जा कर रखा था. आपको बता दें कि अफीम तस्करी के मामले में 1997 से फरार चल रहे अंतरराष्ट्रीय अफीम तस्कर माफिया मोहम्मद शफी और उसके भाई मोहम्मद अयूब के कई ठिकानों को ध्वस्त करने के बाद मंदसौर जिला प्रशासन ने ये बड़ी कार्रवाई की है.

मोहम्मद शफी ने किया था कब्‍जा
मोहम्मद शफी ने पशुपतिनाथ मंदिर को दान दी गई 250 करोड़ रुपए की जमीन पर अवैध कब्जा कर वहां पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी शुरू कर दिया था. जिला कलेक्टर मनोज पुष्प के आदेश पर राजस्व अमले और पुलिस ने जाकर सीमांकन किया और रामतीर्थ कचरमल ब्राह्मण द्वारा मंदिर पशुपतिनाथ मंदिर ट्रस्ट को दान दी गई लगभग साढे 3 बीघा जमीन जिसकी बाजार में कीमत ढाई सौ करोड रुपए आंकी गई है, वहां पर जमीन कब्जे से मुक्त कराकर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के नाम का वहां पर बोर्ड लगा दिया है.

यही नहीं,अफीम तस्करी के मामले में फरार चल रहे मोहम्मद शफी और उसके भाई मोहम्मद अयूब की संपत्तियों को पहले ही बुलडोजर चलाकर प्रशासन ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर चुका है और अभी भी कार्रवाई चल रही है. यही नहीं, पुलिस प्रशासन मोहम्मद शफी और उसके भाई की अन्‍य अवैध संपत्तियों का भी पता लगा रहा है.



ये भी पढ़ें-

शायर राहत इंदौरी को MP सरकार देगी नए साल का 'गिफ्ट', मंत्री ने की मुलाकात

MP के इस जिले में बंपर पैदावार के लिए किसान गायों को खिलाते हैं 'भोज'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 11:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर