कांग्रेस विधायक ने दिया बीजेपी को 'समर्थन', मोर्चा के कार्यक्रम में हुए शामिल

इससे पहले वो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ फोटो वायरल होने पर चर्चा में आ चुके हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में खुलेआम उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और सरकार को कोसा था.

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 3, 2019, 7:20 PM IST
कांग्रेस विधायक ने दिया बीजेपी को 'समर्थन', मोर्चा के कार्यक्रम में हुए शामिल
किसान आंदोलन
Narendra Dhanotiya
Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 3, 2019, 7:20 PM IST
मंदसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग बीजेपी के साथ आ गए हैं. उन्होंने खुलकर इसका ऐलान कर दिया है. डंग सोमवार को मंदसौर में किसान मोर्चा के धरना आंदोलन में शामिल हुए.

बीजेपी को समर्थन - हरदीप सिंह डंग चर्चा में बने रहते हैं. इस बार उन्होंने बीजेपी किसान मोर्चा की मांग का समर्थन कर दिया है. उन्होंने कहा किसानों की मांग जायज है. डंग इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ फोटो वायरल होने पर चर्चा में आ चुके हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में खुलेआम उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और सरकार को कोसा था. उन्होंने कहा था, कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी सरकार उनकी नहीं सुन रही. अब डंग ने बीजेपी किसान मोर्चा के आंदोलन को समर्थन देकर एक नई चर्चा को जन्म दिया है.

मुआवज़ा की मांग -मंदसौर जिले के सीतामऊ विकासखंड के सुरखेड़ा और कोचरिया खेड़ी में ओले गिरने के कारण फसलें बर्बाद हो गई थीं. उन्हें मुआवज़ा भी नहीं मिला था. इसलिए किसानों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान कर दिया था. उस वक्त अफसरों ने किसानों को आश्वासन देकर बहिष्कार ख़त्म कराया था. लेकिन किसानों को अब तक मुआवज़ा नहीं मिला है.

सीतामऊ में धरना - उसी के विरोध में किसान मोर्चा ने सीतामऊ में धरना दिया. भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने 2 गांव के किसानों के साथ भेदभाव किया है. किसानों को मुआवज़ा नहीं दिया गया है.

यहां तक तो ठीक था. चर्चा तब उठ खड़ी हुई जब बीजेपी किसान मोर्चा के इस आंदोलन को कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने भी समर्थन दे दिया.ह डंग ने कहा कि उनकी मांग जायज है और मैं उसका समर्थन करता हूं. मैंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मांग की है किसानों को ओलावृष्टि से नुकसान का मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ें-EXCLUSIVE: आखिर अपने ही मंत्रियों-विधायकों की जासूसी करवाने के लिए क्‍यों मजबूर हुई कमलनाथ सरकार?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...