लाइव टीवी

MP के इस इलाके में घंटों लाइन में लगने के बाद आधार कार्ड दिखाने पर मिल रहा है एक कट्टा यूरिया
Mandsaur News in Hindi

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 10, 2019, 3:56 PM IST
MP के इस इलाके में घंटों लाइन में लगने के बाद आधार कार्ड दिखाने पर मिल रहा है एक कट्टा यूरिया
मंदसौर में यूरिया संकट, पुलिस की मौजूदगी में आधार कार्ड दिखाने पर मिल रहा है यूरिया

मन्दसौर (Mandsaur) में प्रशासन के दावों के बावजूद यूरिया (Urea) का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस की सुरक्षा में किसानों को घंटों घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद आधार कार्ड दिखाने पर एक कट्टा यूरिया मिल रहा है.

  • Share this:
मंदसौर. मध्य प्रदेश के मंदसौर ज़िले के इस सरकारी खाद वितरण केंद्र पर हाथों में अपना आधार कार्ड (Aadhar Card) और परिचय पत्र लिए खड़े यह लोग कोई मतदान करने के लिए नहीं आए हैं. ये किसान (Farmer) यहां यूरिया का एक कट्टा पाने के लिए घंटों से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. प्रशासन ने दावा किया था कि मंदसौर ज़िले में यूरिया का कोई संकट नहीं है और किसानों को बराबर यूरिया मिल रहा है. प्रशासन ने दिखाने के लिए कुछ दुकानों पर छापामार कार्रवाई भी की लेकिन इसके बावजूद सरकारी वितरण केंद्र पर यूरिया संकट (Urea Crisis) थमने का नाम नहीं ले रहा है.

यूरिया के अभाव में खराब हो गई फसलें
किसानों ने रबी की फसल की बुवाई कर दी है और यूरिया के अभाव में फसलें खराब हो रही हैं. एक बीघा जमीन पर एक कट्टा यूरिया किसानों को लगता है यानी अगर किसी की 10 बीघा जमीन है तो उसे 10 कट्टे की बजाय एक कट्टा ही दिया जा रहा है, किसानों की लंबी-लंबी कतारें लगी है घंटों कतार में लगने के बावजूद भी आधार कार्ड देख कर एक कट्टा यूरिया का दिया जा रहा है.

News - अपना आधार कार्ड हाथों में लेकर सुबह से लाइन में लगे हुए हैं मंदसौर के किसान
अपना आधार कार्ड हाथों में लेकर सुबह से लाइन में लगे हुए हैं किसान




अव्यवस्था से बचने पुलिस बुलानी पड़ी
मंदसौर ज़िले के इस वितरण केंद्र पर दिख रही भीड़ और पुलिस की भारी व्यवस्था को लेकर पूछे जाने पर इस वितरण केंद्र के कर्मचारियों ने बताया कि दो गाड़ियां आईं हैं, उसके हिसाब से प्रत्येक किसान को एक आधार कार्ड पर एक कट्टा यूरिया दिया जा रहा है. कोई अव्यवस्था न हो इसके लिए पुलिस भी बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें -
भोपालः सरकारी स्कूल से युवक की लाश बरामद, गले में जंजीर बांध जलाने की आशंका
वॉंटेड जीतू सोनी का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन ! अब तक 37 FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर