होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /अजब प्रेम कहानी: धर्म के आगे हार रहा था प्यार, फिर लड़की ने दिया ऐसा जवाब, देखते रह गए लोग

अजब प्रेम कहानी: धर्म के आगे हार रहा था प्यार, फिर लड़की ने दिया ऐसा जवाब, देखते रह गए लोग

MP Latest News: मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से शादी की है.

MP Latest News: मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से शादी की है.

Mandsaur Iqra-Rahul Love Story: मध्य प्रदेश के राहुल और राजस्थान की इकरा की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर छाई हुई है. प्यार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मंदसौर में एक मुस्लिम युवती ने सनातन धर्म स्वीकार कर हिंदू युवक से शादी की
गायत्री परिवार मंदिर पर पहले लड़की को हिंदू धर्म की दीक्षा दी गई
लड़की इकना से इशिका बन गई, फिर हिंदू रीति रिवाज से शादी की

मंदसौर. कहते हैं प्यार धर्म की दीवारों को नहीं मानता. ऐसा ही एक मामला जोधपुर से सामने आया जहां इकरा नाम की मुस्लिम युवती ने अपने प्यार के लिए हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया और इकरा से इशिका वर्मा बन गई. दरअसल, मंदसौर निवासी राहुल वर्मा जोधपुर के नागोरीगेट थाना क्षेत्र के कागा कागड़ी क्षेत्र में अपने ननिहाल में रहता था, इस दौरान इसके घर के पास ही रहने वाली इकरा से अक्सर अपने घर की छत से नजरें टकराने लगी. धीरे-धीरे कब प्यार गहरा हो गया, दोनों को पता ही नहीं चला. दोनों एकदूसरे से बेपनाह मोहब्बत करने लगे. दोनों ने शादी करने का मन बनाया तो धर्म की दीवार बीच में खड़ी थी.

राहुल ने इकरा से कहा कि मैं हिंदू हूं और तुम मुस्लिम, हमारा मिलन कैसे हो पाएगा? यह समाज इसे स्वीकार नहीं करेगा. इसके बाद इकरा ने जो कहा उससे राहुल की हिम्मत और बढ़ गई. इकरा ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए मुझे शादी आपसे ही करना है, इसके लिए मैं हिंदू धर्म कबूल करने के लिए तैयार हूं.

कानूनी प्रक्रिया से इकरा ने बदला धर्म
6 सितंबर को राहुल और इकरा जोधपुर से अपने प्यार की मंजिल पाने के लिए गुपचुप तरीके से रवाना हो गए. इसके बाद राहुल मध्य प्रदेश के मंदसौर में रहने वाले अपने पिता दिनेश वर्मा के पास पहुंचा. उन्होंने गायत्री परिवार में संपर्क किया जहां इकरा ने धर्म परिवर्तन की इच्छा जाहिर की. गायत्री परिवार में कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद इकरा ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया और इसके साथ ही इकरा इशिका वर्मा बन गई.

ये भी पढ़ें:  मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक के साथ लिए सात फेरे, बोली- अपनी मर्जी से की शादी; पढ़ें अनोखी Love Story

इसके बाद दोनों का वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह संपन्न कराया गया. अब इशिका वर्मा यानी इकरा यह गुहार कर रही है कि उसके परिवार उसके प्यार को अपना ले. उनको किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाए.

Tags: Jodhpur News, Love Story, Mandsaur news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें