MP By-Election: पोलिंग बूथ पहुंचे मतदान कर्मी की बिगड़ी तबीयत, हार्ट अटैक से मौत

दिल का दौरा पड़ने से मतदान कर्मी की मौत हो गई. सांकेतिक फोटो.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मन्दसौर (Mandsaur) में एक मतदान कर्मी की दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई है.

  • Share this:
मन्दसौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मन्दसौर (Mandsaur) में एक मतदान कर्मी की दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई है. सुधीर जोशी नाम के मतदान कर्मी की पिछला गांव के मतदान केंद्र क्रमांक 197 पर ड्यूटी लगाई गई थी. मतदान सामग्री वितरण केंद्र पर बने स्वास्थ्य परीक्षण काउंटर पर मतदान कर्मी सुधीर जोशी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तो उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं पाया गया. तुरंत उन्हें मौके पर ही मौजूद एंबुलेंस द्वारा जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने 2 घंटे के इलाज के बाद सुधीर जोशी की मौत हो गई.

सुधीर जोशी शासकीय महाविद्यालय में अकाउंटेंट के पद पर पदस्थ थे. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया की निर्वाचन आयोग के नियमानुसार मतदान कर्मी के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि 15 लाख उपलब्ध करवाई जाएगी. निर्वाचन आयोग ने व्यवस्था दी है कि निर्वाचन कार्य में लगे अगर किसी मतदान कर्मी की मौत होती है तो शासन उन्हें 15 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करवाएगा. इसके अलावा नियमानुसार अन्य शासकीय लाभ भी दिए जाएंगे.

3 को होने है चुनाव
बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होने हैं. इसको लेकर ही शासकीय कर्मचारियों की मतदान में ड्यूटी लगाई गई है. मतदान दलों को पोलिंग बूथ के लिए रवाना कर दिया गया है. ऐसे में कुछ जगहों पर मतदान कर्मियों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. इसमें से मन्दसौर के पिछला गांव के पोलिंग बूथ में मतदान कर्मी सुधीर जोशी की मौत का मामला भी है. गौरतलब है कि 3 नवंबर को मतदान के बाद 10 नवंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.