• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • मंदसौर में PM मोदी- पटेल प्रधानमंत्री होते तो किसानों की हालत अच्छी होती

मंदसौर में PM मोदी- पटेल प्रधानमंत्री होते तो किसानों की हालत अच्छी होती

मंदसौर में बोलते पीएम मोदी

मंदसौर में बोलते पीएम मोदी

Madhya Pradesh Elections: पीएम मोदी ने मंदसौर के लोगों को आमंत्रण देते हुए कहा कि आप लोग गुजरात आएं और सरदार पटेल की प्रतिमा को देखें क्योंकि वे सच्चे किसान नेता थे

  • Share this:
    मध्य प्रदेश के विधानसभा के लिए अंतिम चरण में चल रहे चुनाव अभियान के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदसौर पहुंचे. वहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा.

    मंदसौर गोलीकांड के बाद पहली बार मंदसौर पहुंचे पीएम मोदी ने मंदसौर के लोगों को आमंत्रण देते हुए कहा कि आप लोग गुजरात आएं और सरदार पटेल की प्रतिमा को देखें क्योंकि वे सच्चे किसान नेता थे. अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो कांग्रेस के दशकों के शासन में किसानों की जो बुरी हालत हुई वह नहीं हुई होती. (इसे देखें- PHOTOS: एक मैसेज से शुरू हुआ किसान आंदोलन कैसे बना था गोलीकांड)

    पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक जो गलतियां की, वोट बैंक की राजनीति की, अब जब वो सब उन्हीं पर उल्टा पड़ रहा है तो वो चिल्ला रहें है. भारतीय जनता पार्टी किसानों की पार्टी है, किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए हमारी सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बनाकर फैलाती है. इंदिरा गांधी ने कहा था कि गरीबी हटाओ लेकिन कांग्रेस ने कभी गरीबी हटाने पर ध्यान नहीं दिया. इतने सालों तक कांग्रेस सिर्फ गरीबी हतीने का ढोंग करती रही.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो किसानों के हितैषी बनने का ढोंग कर रहें है वो जवाब दें कि 55 साल तक उन्हें किसान क्यों याद नहीं आया. देश में यूरिया की कालाबाजारी और किसानों यूरिया लेने के लिए जो लाठियां खानी पड़ती थी, मोदी ने आते ही ये सब बंद कर दिया.

    कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार पर बात करते हुए मोदी ने कहा कि वहां की जनता ने सजा दी तो कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से सरकार बना ली. वहां देवगौड़ा के साथ मिलकर कांग्रेस ने सरकार बनाई और किसानों के साथ धोखा दिया. वहां किसानों की हालत बहुत खराब है. किसानों को मजबूर बनाने और उनको कर्ज में डुबोने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया और हमनें किसानों को मजबूत करने का काम किया है.

    पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के आठ मुख्यमंत्री घूम रहे हैं. कमलनाथ के वायरल वीडियो पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ खुले आम ऐसा बोल रहे हैं कि आपका 90 प्रतिशत वोट चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि यह कमलनाथ खुद नहीं बल्कि नामदार के कहने पर बोल रहे हैं. अरे भाई यह लोकतंत्र है हमें तो सबका वोट चाहिए. पीएम मोदी ने सिख विरोधी दंगों को लेकर भी कमलनाथ पर निशाना साधा.

    राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि नामदार ने अपनी फटी जेब से मोबाइल निकाला और कहा कि ये मोबाइल मेड इन मंदसौर होगा. अब बताइए कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में इसका जिक्र क्यों नहीं है. लगता है कि राहुल गांधी के पार्टी के ही लोग गंभीरता से नहीं लेते. पीएम मोदी ने मंदसौर के लोगों से कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में शामिल होइए और आगामी 28 तारीख को बीजेपी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की.

    यह भी पढ़ें- PM मोदी बोले, कांग्रेस में मुकाबले की हिम्मत नहीं रही तो मेरी मां को गाली दे रहे हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज