VIDEO: उफनते नाले को पार करने में इस तरह बहा ट्रैक्टर, ऐसे बची लोगों की जान

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील के अमरपुरा गांव के पास उफनते नाले को पार करने में एक ट्रैक्टर नाले में बह गया. ट्रैक्टर पर सवार लोगों की जान स्थानीय ग्रामीणों की तत्परता से बच गई.

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 11:52 AM IST
Narendra Dhanotiya
Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 11:52 AM IST
मंदसौर में बाढ़ से होने वाले हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. यात्रियों से भरी बस के रेलवे अंडर ब्रिज में फंसने के बाद अब एक ट्रैक्टर नाले में बह गया है. गनीमत यह रही कि ट्रैक्टर में सवार तीनों लोगों की जान बच गई हैं. लोग जान जोखिम में डालकर बाढ़ से उफनते नदी-नाले पार कर रहे हैं.

उफनते नाले में कुछ इस तरह बहा ट्रैक्टर और ऐसे बची लोगों की जान


घटना मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील के गांव अमरपुरा की है. जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर एक बड़ा नाला बहता है. पहले ट्रैक्टर चालक ने नाले के उस पार जाने के लिए जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर को पार कर लिया. दूसरी ओर का अपना काम निपटा कर जब वह वापस लौट रहा था तो नाले में पानी ज्यादा आ चुका था. इस बार नाले पर पानी बहुत ज्यादा चढ़ गया था फिर भी ट्रैक्टर चालक ने जान जोखिम में डालकर नाला पार करना चाहा. इसी दौरान ट्रैक्टर पर सवार 3 लोगों समेत ट्रैक्टर नाले में बह गया. किसी तरह ट्रैक्टर में सवार राधेश्याम गायरी, गणपत बावरी, दशरथ बावरी कुल तीन लोगों ने ग्रामीणों की मदद से अपनी जान बचाई. तीनों भेसाखेड़ा गांव के निवासी हैं. नाले के आसपास काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे इसी वजह से ट्रैक्टर पर सवार तीनों लोगों की जान बच गई. ट्रैक्टर को अभी तक नाले से निकाला नहीं जा सका है. बाढ़ का पानी उतरने के बाद ही ट्रैक्टर को बाहर निकाला जा सकेगा.

यात्रियों की जान जोखिम में डालने पर कलेक्टर ने दी है कार्रवाई की चेतावनी

मंदसौर में रेलवे अंडर ब्रिज में बस को उतार देने की घटना के बाद जिला कलेक्टर मनोज पुष्पा ने बस मालिकों को सख्त आदेश दिए हैं कि किसी भी परिस्थिति में यात्रियों की जान जोखिम में नहीं डाली जाए. फिर भी कोई बस ड्राइवर यात्रियों की जान जोखिम में डालकर नदी- नाले पार करता है तो ड्राइवर परिचालक के साथ ही बस मालिक पर भी कार्रवाई की जाएगी और उसका परमिट निरस्त कर दिया जाएगा. न्यूज़ 18 पर खबर दिखाए जाने के बाद सुवासरा के रेलवे अंडर ब्रिज में बाढ़ का पानी होने के बावजूद यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाले विजयलक्ष्मी ट्रेवल्स के खिलाफ कलेक्टर मनोज पुष्प के आदेश के बाद आरटीओ ने बस ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित कर दिया है, वहीं बस का फिटनेस और परमिट भी रद कर दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...