• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • मंदसौर : जहरीली शराब कांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, जिला आबकारी अधिकारी सीपी सांवले का तबादला

मंदसौर : जहरीली शराब कांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, जिला आबकारी अधिकारी सीपी सांवले का तबादला

जिन लोगों की जहरीली शराब से मौत का दावा किया जा रहा है वो सभी पिपलिया मंडी इलाके के हैं.

Mandsaur Poisonous Liquor Case -प्रशासन ने अभी तक केवल 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि की है. जबकि मृतकों के परिवार वालों के दावे पर यकीन करें तो मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है. इसमें से चार लोग पिपलिया मंडी के, तीन खखराई गांव के, एक गुडभेली गांव का और दो सिंदपन गांव के हैं. जिन क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से मौत हुई है यह चारों इलाके पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र के हैं.

  • Share this:
मंदसौर. मंदसौर में जहरीली शराब (Mandsaur Poisonous Liquor Case) पीने से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रशासन 3 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है जबकि गैर सरकारी आंकड़ा 10 बता रहा है. इस कांड के बाद जिला आबकारी अधिकारी सीपी सांवले का तबादला कर दिया गया है. सांवले को उज्जैन फ्लाइंग स्कॉट में भेज दिया गया है. नीमच के जिला आबकारी अधिकारी को मंदसौर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

मंदसौर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आज सुबह दो और व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया. दोनों पिपलिया मंडी के बताए जा रहे हैं. जिसमें से एक का इलाज पहले से ही चल रहा था, दूसरे की तबियत रात में खराब हुई. सुबह उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलिया मंडी लाया गया जहां पर उसने दम तोड़ दिया.

प्रशासन ने की 3 की पुष्टि
प्रशासन ने अभी तक केवल 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि की है. जबकि मृतकों के परिवार वालों के दावे पर यकीन करें तो मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है. इसमें से चार लोग पिपलिया मंडी के, तीन खखराई गांव के, एक गुडभेली गांव का और दो सिंदपन गांव के हैं. जिन क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से मौत हुई है यह चारों इलाके पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र के हैं.

दो की आज सुबह मौत
जहरीली शराब पीने से पिपलिया मंडी के युवक बृजेश गुर्जर को प्रशासन की निगरानी में ही सिद्धिविनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उसे उसे उदयपुर रेफर कराया गया. इलाज का खर्चा ज्यादा होने से परिवार वाले उसे वापस जिला चिकित्सालय ले आए थे. आज सुबह 5:00 बजे उसकी मौत हो गई. एक और मामला सुबह ही पिपलिया मंडी का ही आया है जिसमें अनिल उर्फ लल्ला कैथवास की तबीयत रात्रि में शराब पीने के बाद खराब हुई. परिजन सुबह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलिया मंडी लेकर आए जहां पर उसकी मौत हो गई.

शराब पीने के बाद बिगड़ी तबियत
परिजनों ने बताया कि अनिल की शराब पीने के बाद ही तबीयत खराब हुई थी और मौत हुई है. कल रात में ही गोपाल नायक नाम के व्यक्ति की भी मौत हो गई थी, 2 दिन में तीन व्यक्तियों की मौत के साथ ही आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है. जहरीली शराब पीने से बीमार होने वाले लोगों का सिलसिला भी बढ़ रहा है. पिपलिया मंडी के ही विजय सिंह परिहार की भी शराब पीने के बाद तबीयत खराब हुई जिसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलिया मंडी लाया गया है. उसका इलाज जारी है.

प्रशासन ने की 3 की पुष्टि
प्रशासन ने अभी तक केवल तीन मौतों की पुष्टि की है. हालांकि बृजेश गुर्जर का इलाज प्रशासन की देखरेख में ही चल रहा था. इस मामले में प्रदेश कांग्रेस सचिव श्याम लाल जोकचंद्र ने प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि प्रशासन मौत के आंकड़े छुपा रहा है अभी तक 10 लोगों की मौत हो गई है. प्रशासन मृतकों के पीएम नहीं कर रहा है और डॉक्टरों को धमकाया जा रहा है.

मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है
पिपलिया मंडी के ही दो अन्य युवक और अभी शराब पीने के बाद बीमार हुए हैं. दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. मौके पर जिला कलेक्टर मनोज पुष्प पहुंचे. उन्होंने कहा मरने वाले लोगों की जो सूची मिल रही है उसकी पूरी जांच करवाई जाएगी.

परिवार का दावा
पीड़ित परिवार दावा कर रहे हैं कि जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वो इनके नाम भी बता रहे हैं.
1-श्यामलाल पिता मोड़ीराम मेघवाल व 40 वर्षीय
2- घनश्याम पिता रायसिंह बावरी
3 -मनोहर बावरी
4-गोर्धनसिंह पिता उमरासिंह राजपूत,
5-रामप्रसाद पिता नारायण गायरी,
6-कवंरलाल बागरी सिंदपन व
उसके साडू महागढ़ निवासी
7-भागीरथ
8-अनिल उर्फ लल्ला कैथवास
9-ब्रजेश गुर्जर
10- गोपाल नायक
जांच का विषय
मंदसौर के पिपलिया मंडी क्षेत्र में ही लगातार जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है और बीमार भी अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. ऐसे में यह एक बड़ा जांच का विषय है कि यह जहरीली शराब आखिर कौन परोस रहा था और इसके पीछे और कौन-कौन लोग हैं जैसे-जैसे मृतकों की संख्या बढ़ रही है वैसे-वैसे अब इसमें सियासत भी गरमाने लगी है.

मंदसौर जहरीली शराब कांड में सीएम ने जताई नाराजगी
मंदसौर जहरीली शराब कांड पर सीएम शिवराज सिंह ने आपात बैठक बुलायी.बैठक मंत्री, सीएस, डीजीपी , पीएस गृह, पीएस आबकारी, वित्त मंत्री, पीएस वित्त और सीपीआर एडीजी ओएसडी उपस्थित थे.सीएम ने घटना पर गहरी नाराजगी जताई.उन्होंने कहा किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाए.साथ ही पड़ोसी राज्यों से सीमावर्ती जिलों में जहरीली शराब की तस्करी रोकने के निर्देश दिये.अफसरों की टीम मामले की जांच के लिए मंदसौर भेजी गयी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज