MP News: 10 दिन से घर नहीं लौटी लड़की, उठा 'लव जिहाद' का मामला

एमपी के मंदसौर जिले में एक बेटी पिछले 10 दिनों से घर नहीं लौटी है. घरवालों ने एक शख्स पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Madhya Pradesh News: मंदसौर जिले से कुमावत समाज की लड़की पिछले दस दिनों से घर नहीं लौटी है. घरवालों का आरोप है कि लड़का करोडों की प्रॉपर्टी के चक्कर में लड़की को भगा ले गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • Share this:
मंदसौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के मंदसौर जिले में एक लड़की 10 दिनों से घर नहीं लौटी. इस मामले ने अब 'लव जिहाद' का रूप ले लिया है. लड़की के समाज सहित धार्मिक संगठन का कहना है कि लड़के ने प्रॉपर्टी के लिए लड़की को बहलाया है. संगठनों इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. समाज के लोगों ने पुलिस कप्तान से मिलकर इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, मंदसौर के नरसिंहपुरा इलाके के प्रसिद्ध कंस्ट्रक्शन ठेकेदार और समाजसेवी राधेश्याम कुमावत की बेटी के पिछले करीब 10 दिनों से लापता है. परिवार ने मिलकर लड़की को बहुत ढूंढा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. उसके बाद परिवार पुलिस के पास भी गया, लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिल सकी. इसके बाद अब मामले को लेकर कुमावत समाज भी आगे आ गया है.

रुक नहीं रहे मामले - हिंदू जागरण मंच
हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि मंदसौर के दलोदा कस्बे में मोहसिन अख्तर का स्कूल है. उसमें इरफान स्पोर्ट टीचर है. इस युवक ने युवती की करोड़ों रुपए की संपत्ति को देखते हुए उसे बहला-फुसलाकर भगा लिया है. युवती को उस युवक के चंगुल से तुरंत मुक्त किया जाए. हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि मंदसौर में पिछले दिनों 23 ऐसे मामले हो चुके हैं, जिनमें से दो बच्चियों को मुक्त करा लिया गया, लेकिन उसके बाद भी इस तरह के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे.

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई- समाज
उधर, कुमावत समाज का कहना है कि पुलिस अधीक्षक से इस मसले पर मुलाकात हुई है. युवती के पास करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति है, जिसे हड़प करने के लिए दूसरे धर्म के युवक ने चाल चली है. पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. कुमावत समाज और हिंदू जागरण मंच का आरोप है कि यह सब लव जिहाद के चलते हो रहा है.

ये है पुलिस का कहना
मंदसौर इस मामले को लेकर मंदसौर एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि इस मामले में लड़की का सामने आना जरूरी है. लड़की के बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस अधीक्षक ने सिटी कोतवाली टीआई को अग्रिम कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.