• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • मंदसौर में बीमारियों का कहर जारी, अब डेंगू ने ली डॉक्टर की जान

मंदसौर में बीमारियों का कहर जारी, अब डेंगू ने ली डॉक्टर की जान

File Photo

File Photo

Mandsaur: एक ओर जहां जिले में स्वाइन फ्लू से पांच मौतें हो चुकी हैं, वहीं डेंगू की चपेट में एक डॉक्टर भी आ गया है

  • Share this:
    मंदसौर जिले में डेंगू और स्वाइन फ्लू का लगातार कहर बना हुआ है, स्वाइन फ्लू और डेंगू अब मौत का कारण बन रहे हैं. एक ओर जहां जिले में स्वाइन फ्लू से पांच मौतें हो चुकी हैं, वहीं डेंगू की चपेट में एक डॉक्टर भी आ गया है. मंदसौर के गरोठ में पदस्थ चिकित्सक डॉक्टर टीकम सिंह चौहान की डेंगू से मौत हो गई है.

    ताजा मामला मंदसौर के गरोठ का है जहां पदस्थ शासकीय चिकित्सालय में पदस्थ टीकम सिंह चौहान की डेंगू के चलते मौत हो गई है. डॉक्टर टीकम सिंह को पहले बुखार आया था और बुखार के बाद वह खुद अपना इलाज करते रहे उसके बाद स्थिति गंभीर होने के बाद में उन्हें उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां पर गंभीर स्थिति होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश मालवीय के अनुसार जिले में अभी तक डेंगू के 30 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका उपचार हो चुका है. डॉक्टर की मौत के लिए वह खुद को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उनका कहना है कि खुद अपना इलाज किया. ऐसी जानकारी मिली है कि टीकम सिंह चौहान के कोई परिजन इंदौर में डेंगू से पीड़ित थे जिनके संपर्क में आने से उसे डेंगू हुआ और मौत हुई है.

    वहीं सीएमएचओ के दावे की पोल अस्पताल का स्वाइन फ्लू का वार्ड भी खोल खोल रहा है, स्वाइन फ्लू का वार्ड तो बना हुआ है लेकिन उसमें उपचार की कोई व्यवस्था नहीं है, यहां पर एक मरीज भर्ती है जो कि बेलारा गांव के छोटू सिंह के परिजन है छोटू सिंह के इलाज के लिए परिजन उसे राजस्थान के उदयपुर ले गए थे, जहां पर परिवार की यह महिला भी उनके साथ गई थी.

    महिला को भी सर्दी खांसी की शिकायत होने के बाद में इसे स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती कराया गया है. जहां पर इसका उपचार चल रहा है परिजनों ने बताया कि महिला अपने देवर के साथ उदयपुर इलाज हेतु गई थी जहां पर मरीज के संपर्क में रहने से इसे भी सर्दी खासी हुई है. हालांकि से अभी साइन फ्लू होने की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इसका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है.

    यह पढ़ें- मंदसौर में स्वाइन फ्लू से एक और की मौत, आंकड़ा पांच पर पहुंचा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन