MP: मंदसौर के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती 1 युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, रिपोर्ट का इंतजार
Mandsaur News in Hindi

MP: मंदसौर के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती 1 युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, रिपोर्ट का इंतजार
मंदसौर में क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किसी मरीज की ये पहली मौत है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में पिछले 1 सप्ताह से भर्ती एक मरीज की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

  • Share this:
मंदसौर (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में पिछले 1 सप्ताह से भर्ती एक मरीज की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. एक बुजुर्ग की मौत के बाद इस इलाके के कई लोगों को क्वारंटाइन किया गया था. उसमें 35 साल का ये युवक भी शामिल था. जानकारी मिली है कि देर रात अचानक उसकी तबीयत खराब हुई. उससे पहले वो बुखार की चपेट में था. इस दौरान डॉक्टरों ने उसकी जांच भी की. इस युवक को उल्टी भी हुई और बाद में उसके शरीर में झटके लगने शुरू हो गये. रविवार देर रात 2 बजे इस संदिग्ध युवक की मौत हो गई.

क्वारंटाइन सेंटर में हुई पहली मौत
इस संबंध में जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि मृतक में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था. संभावना है कि उसको और भी कोई बीमारी रही हो, जिसे उसने छिपाया हो. डीसी ने बताया कि मृतक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. बता दें, मंदसौर में क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किसी मरीज की ये पहली मौत है.

बुजुर्ग की मौत के बाद इलाका किया गया सील
दरअसल मंदसौर के गुदरी मोहल्ला इलाके में 20 दिन पहले एक 75 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद इलाके को सील कर दिया गया था और मोहल्ले तथा उसके परिवार के 42 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती कर दिया गया था. मेडिकल टीम लगातार इलाके में सर्वे कर रही थी. इसके अलावा स्क्रीनिंग और सैंपलिंग भी जारी रही. इस दौरान जो व्यक्ति मृतक के संपर्क में आये थे या उसके जनाजे में गए थे. उन सभी को क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था.



जानकारी मिली है कि गुजरी मोहल्ले का रहने वाला 35 वर्षीय युवक भी मृतक के संपर्क में आया था और उसका करीबी रिश्तेदार था. प्रशासन ने 8 मई को उसे शासकीय नर्सिंग कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया था.

परिजनों को क्वारंटाइन सेंटर में किया गया भर्ती
युवक की मौत के बाद प्रशासन ने मृतक के बाकी परिजनों को भी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया है. युवक की हिस्ट्री खंगाली जा रही है. साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि कोरोना कैसे लक्षण ना होने के बावजूद भी अचानक मौत होने कारण क्या है.

मंदसौर में पहले भी 5 लोगों की हो चुकी मौत
मंदसौर में क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किसी व्यक्ति की यह पहली मौत है. इसके पहले जो 5 मौतें हुई थी. लेकिन इन सभी की रिपोर्ट इनकी मौत के बाद मिली. प्रशासन को अब इस युवक के रिपोर्ट का इंतजार है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 60
मंदसौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 60 पहुंच चुका है. इनमें से अभी तक 27 लोगों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है. कोरोना के कारण पांच लोगों की मौत भी हो गई है.

 

ये भी पढ़ें:

भोपाल में Corona मामलों में बढ़ोतरी, हजार का आंकड़ा पार, अब तक 38 मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading