शादी के मौके पर देशप्रेम: राष्ट्रीय धुन पर दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे
Mandsaur News in Hindi

शादी के मौके पर देशप्रेम: राष्ट्रीय धुन पर दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे
दूल्हा दुल्हन फेरे से पहले राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे हैं.

गणतंत्र दिवस के खास मौके पर डीजे पर एक शादी में राष्ट्रीय धुन बज रहा है और दूल्हा दुल्हन फेरे से पहले राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे हैं

  • Share this:
गणतंत्र दिवस की पूरे देश भर में धूम है. इसी बीच मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक ऐसा वाकया सामने आया है जहां गणतंत्र दिवस के खास मौके पर डीजे पर एक शादी में राष्ट्रीय धुन बज रहा है और दूल्हा दुल्हन फेरे से पहले राष्ट्रीय ध्वज  फहरा रहे हैं.

वाकया मंदसौर जिले के दलोदा में एक शादी के दौरान का है. शादी की रस्म शुरू होने से पहले दूल्हा दुल्हन ने बकायदा राष्ट्रध्वज का वन्दन किया, दूल्हा दुल्हन ने झंडा फहराया ओर राष्ट्रगान भी गाया और उसके बाद शादी की रस्में शुरू हुई. सात फेरे लेने से पहले दूल्हा दुल्हन ने अपना राष्ट्र धर्म निभाया.

यह पढ़ें- रिपब्लिक डे स्पीच नहीं पढ़ पाईं मंत्री, बीच में ही कहा- कलेक्टर साहब पढ़ेंगे



दूल्हा अंकित शुजालपुर का है, जो चार्टर्ड अकाउंटेंट है और दुल्हन पायल दलोदा की है, जो खुद एक शिक्षिका हैं. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस था और ऐसे मौके पर सभी और से शादी समारोह में मेहमान भी आए हुए थे. दूल्हा दुल्हन के मन में विचार आया कि क्यों न पहले अपना राष्ट्र धर्म पूरा कर लिया जाए उसके बाद में परिवार का धर्म.
सबसे पहले इन्होंने सुबह राष्ट्रध्वज फहराया, राष्ट्रगान गाया और उसके बाद शादी की दूसरी रस्में शुरू हुई. इसके बाद सारे बाराती राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत गानों पर जमकर थिरके. बाद में दूल्हे अंकित और दुल्हन पायल ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बताया कि मन में एक ख्याल आया कि क्यों न पहले अपना राष्ट्र धर्म निभाया जाए.

यह पढ़ें- गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान फूटा गुस्सा, मंत्री पर भड़के फ्रीडम फाइटर के परिजन!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading