लाइव टीवी

भगत सिंह का रोल निभाने की कोशिश कर रहा था स्कूली छात्र, फांसी का फंदा गले में कसने से मौत!
Mandsaur News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 6, 2020, 11:15 AM IST
भगत सिंह का रोल निभाने की कोशिश कर रहा था स्कूली छात्र, फांसी का फंदा गले में कसने से मौत!
मंदसौर में स्कूली छात्र की फांसी लगने से मौत

बताया जा रहा है कि स्कूल के वार्षिकोत्सव (Annual Function) में शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) और सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक हुआ था. नाटक के बाद 12 वर्षीय प्रियांशु अपने घर लौटकर भगत सिंह बन कर उसका अभिनय कर रहा था. आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान फांसी लगने से उसकी मौत हो गई

  • Share this:
मंदसौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) में एक स्कूली बच्चे को नाटक का पात्र निभाना जान पर भारी पड़ गया. नाटक के पात्र के रिहर्सल के दौरान फांसी का फंदा कसने से बच्चे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि स्कूल के वार्षिकोत्सव (Annual Function) में शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) और सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक हुआ था. नाटक के बाद बच्चा अपने घर लौटकर भगत सिंह बन कर उसका अभिनय कर रहा था. आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान ये हादसा हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक मंदसौर के भोलिया गांव में रहने वाले 12 साल के छात्र प्रियांशु मालवीय का शव उसके खेत में बने टपरे (जमीन) में मिली. बच्चे के गले में फांसी का फंदा कसा हुआ था. प्रियांशु ज्ञान सागर स्कूल बड़वन में पढ़ता था. बताया जा रहा है कि बीते एक फरवरी को उसके स्कूल में वार्षिकोत्सव था. इसमें शहीद भगत सिंह और सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक हुआ था. प्रियांशु मालवीय उसमें अंग्रेज सिपाही बना था. फंक्शन निपट जाने के बाद प्रियांशु अपने घर लौटा और अगले दिन अपने खेत पर भगत सिंह बनकर उसका रोल करने लगा. वो उन्हें दी गई फांसी का सीन कर रहा था. खेत में बने टपरे में लगे बांस पर उसने रस्सी कसकर फांसी का फंदा बनाया और शहीद भगत सिंह के फांसी का सीन करने की कोशिश की. इस दौरान प्रियांशु के गले में फांसी का फंदा कस गया और दम घुटने से उसकी मौत हो गयी. कुछ देर बाद घरवालों की प्रियांशु पर नजर पड़ी लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी.

घटना स्थल पर मिला मोबाइल फोन
घटनास्थल से एक मोबाइल फोन मिला है, इसमें स्कूल में हुए भगत सिंह के नाटक के मंचन का वीडियो है. इसके आधार पर पुलिस और उसके परिवारवालों का अनुमान है कि फांसी का सीन करने के प्रयास में प्रियांशु की मौत हुई है.

(मंदसौर से नरेन्द्र धनोतिया का इनपुट)

ये भी पढ़ें- बच्चा चोरी की अफवाह के बाद धार में मॉब लिंचिंग; 1 की मौत, 6 की हालत गंभीर

MP में CAA लागू नहीं करेगी कमलनाथ सरकार, कैबिनेट में संकल्प पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर