लाइव टीवी

मंदसौर में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, दो महिलाओं की मौत के साथ 9 तक पहुंचा आंकड़ा
Mandsaur News in Hindi

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 7, 2019, 5:54 PM IST
मंदसौर में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, दो महिलाओं की मौत के साथ 9 तक पहुंचा आंकड़ा
मंदसौर का जिला अस्पताल जिसमें बनाया गया है स्वाइन फ्लू के मरीजों के स्पेशल वार्ड

सीएमएचओ मंदसौर डॉ. महेश मालवीय ने बताया कि जिला चिकित्सालय में स्वाइन फलू वार्ड बनाया गया है. मौके पर देखा गया तो वहां ना कोई अटेंडेन्ट मिला ना ही स्वाइन फलू के मरीज से दूसरों की रक्षा के लिए वहां कोई विशेष इंतजाम नजर आया.

  • Share this:
मंदसौर जिले में स्वाइन फ्लू का कहर बरपा है. दो दिन में दो महिलाओं की स्वाइन फ्लू से मौत होने के बाद यह आंकड़ा नौ तक पहुंच गया है. स्वास्थ विभाग तमाम उपचार के दावे कर रहा है लेकिन स्वाइन फ्लू का
कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा. मंदसौर के जीवा नगर क्षेत्र में रहने वाले जाकिर मंसूरी की पत्नी को 3 दिन पहले स्वाइन फ्लू का रोगी पाया गया था. यहां पर हालत खराब देख तुरंत उसे राजस्थान के उदयपुर रेफर किया गया, जहां पर उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

महिला के परिजनों ने बताया कि गुजरात के बड़ौदा में एक शादी में गए थे, वहां से आने के बाद सर्दी जुकाम हुआ. यहां पर डॉक्टर को दिखाया तो उसने उदयपुर रेफर कर दिया. वहां पर इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. वहीं कल रिछा लाल मुंहा में एक महिला की इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई.वहीं स्वास्थ्य विभाग को अभी तक उदयपुर में हुई मौत की खबर तक नहीं है.

वैसे सीएमएचओ मंदसौर डॉ. महेश मालवीय ने बताया कि जिला चिकित्सालय में स्वाइन फलू वार्ड बनाया गया है. मौके पर देखा गया तो वहां ना कोई अटेंडेन्ट मिला ना ही स्वाइन फलू के मरीज से दूसरों की रक्षा के लिए वहां कोई विशेष इंतजाम नजर आया.



मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया का कहना है कि मानो सुनामी की लहर में सरकार के स्वास्थ्य संबंधी सारे मुद्दे बह गए हैं. लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं, जो चिंता का विषय है.




यह भी पढ़ें - 'दबंग' सलमान राजनीति में करेंगे एंट्री, मध्य प्रदेश से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!


यह भी पढ़ें - सीएम कमलनाथ ने पेश किया अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, 76 दिन में 83 'वचन' पूरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading