लाइव टीवी

महंगाई की मार! खेत से प्याज की खड़ी फसल ही चुराकर ले गए चोर

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 3, 2019, 8:35 PM IST
महंगाई की मार! खेत से प्याज की खड़ी फसल ही चुराकर ले गए चोर
प्याज चोरी होने का अनोखा मामला एमपी के मंदसौर से सामने आया है (Demo Pic)

मध्यप्रदेश के मंदसौर (mandsaur) में प्याज की चोरी (Onion Theft) का एक अनोखा मामला सामने आया है. चोर खेत में से कच्ची प्याज की चुराकर ले गए.

  • Share this:
मंदसौर. बाजार में आसमान छूते भावों के चलते अब प्याज की फसल किसान के खेत में भी सुरक्षित नहीं है. ऐसा ही एक अपने किस्म का अनोखा मामला मध्यप्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) से सामने आया है, जहां लगभग 25 किलोमीटर एक गांव में अज्ञात चोर एक किसान के खेत से 30,000 रुपये कीमत की प्याज की फसल ही उखाड़ कर चुरा ले गए.

नारायणगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आर एस बिलवाल ने बताया कि जिले के रिछा बच्चा गांव के किसान जितेन्द्र कुमार ने मंगलवार को शिकायत की है कि सोमवार रात को अज्ञात बदमाश उसके खेत से चार बीघा रकबे में बोई गई प्याज की लगभग सात क्विंटल फसल उखाड़ कर ले गए. इससे उसे लगभग 30,000 रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि किसान ने अपने शिकायत पत्र में यह भी लिखा है कि बदमाश खेत से कच्ची प्याज उखाड़ ले गए, जबकि उसके हरे पत्ते खेत में ही पटक गए.

बता दें, पिछले कई माह से बाजार में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और सामान्यत: 15-20 रुपये प्रति किलो के भाव से मिलने वाला प्याज 80 -100 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है.

मामले की करेंगे जांच

आर एस बिलवाल ने बताया कि वह किसान के खेत पर जाकर मौके का मुआयना करने के बाद मामले में आगे जांच करेंगे. इससे पहले पिछले सप्ताह एक व्यापारी ने नासिक से गोरखपुर के लिए जाने वाले ट्रक में लदी 20-22 लाख रुपये कीमत की प्याज की चोरी की शिकायत पुलिस को की थी. यह ट्रक खाली हालत में शिवपुरी में मिला था, जबकि उसमें लदा 40 टन प्याज ट्रक में नहीं था.

नोएडा प्रशासन मोबाइल वैन के जरिए सस्ते में उपलब्ध कर रहा प्याज
प्याज की बढ़ी हुई कीमतों का असर दिल्ली-एनसीआर में भी है. नोएडा जिला प्रशासन ने प्याज की बढ़ी हुई कीमत से परेशान जनता को राहत देते हुए तीन मोबाइल वैन के जरिए जनपद के विभिन्न स्थानों पर सस्ते दर पर प्याज बेचने की व्यवस्था की है. नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि फेस-2 स्थित फूल एवं सब्जी मंडी में तथा भंगेल गांव में दो स्थानों पर 35 से 38 रुपये किलो प्याज आम जनता को बेचा जा रहा है.ये भी पढ़ें-

‘बिनोरी’ निकाल रहे दूल्हे को घोड़ी से उतार कर दबंगों ने पीटा, 11 लोग गिरफ्तार

पानी में बहता हुआ मिला सूटकेस, अंदर थे शरीर के कटे हुए अंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 7:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर