MP COVID-19 Update: मंदसौर में एकाएक बढ़े कोरोना के मामले, एक ही दिन में मिले 13 नये पॉजिटिव

जिला प्रशासन ने 27 सैंम्पलों की जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है.
जिला प्रशासन ने 27 सैंम्पलों की जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है.

MP COVID-19 Update: मंदसौर (Mandsaur) जिले में कोरोना (Covid-19) के मामले एकाएक बढ़ गए हैं. यहां एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव के 13 नये केस सामने आये हैं.

  • Share this:
मंदसौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) जिले में कोरोना (Covid-19) के मामले एकाएक बढ़ गए हैं. यहां एक ही दिन कोरोना पॉजिटिव के 13 नये केस सामने आये हैं. जिला प्रशासन ने 27 सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की है. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हो गई. अब कोरोना वायरस जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी दस्तक देने लगा है. यहां के बांसखेड़ी गांव में एक प्रसूता महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसके अलावा शहर काजी के भी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है. इस लिस्ट में संदिग्ध अवस्था में मृत 35 साल के युवक की रिपोर्ट भी शामिल है. इस युवक के भी संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. शहर काजी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद काजी और उनके तीन परिजनों को क्वारंटाइन किया गया है.

प्रशासन ने काजी मोहल्ला किया सील
नई रिपोर्ट के आने के बाद प्रशासन ने काजी मोहल्ले को पूरी तरह सील कर दिया है. इसके अलावा बांसखेड़ी गांव को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है. प्रशासन ने शहर के काजी के परिजनों को भी क्वारंटाइन कर दिया है.

आशा कार्यकर्ता और परिजन भी क्वारंटाइन
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रसूता महिला के संपर्क में रहने वाली आशा कार्यकर्ता और उनके परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है. इस संबंध में जिला कलेक्टर मनोज पुष्पा ने जानकारी देते हुये बताया कि नये पॉजिटिव केस में मंगलवार को जिस युवक की मौत हुयी थी उसकी रिपोर्ट भी शामिल है.



क्वारंटाइन में रखे गये संदिग्ध युवक की हुई थी मौत
मंदसौर के क्वारंटाइन सेंटर में पिछले एक सप्ताह से भर्ती एक मरीज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. दरअसल, एक बुजुर्ग की मौत के बाद इस इलाके के कई लोगों को क्वारंटाइन किया गया था. इसमें 35 साल का एक युवक भी शामिल था. रविवार देर रात इस संदिग्ध युवक की मौत हो गई थी. जिले के क्वारंटाइन सेंटर में हुई यह पहली मौत थी.

बुजुर्ग से मिलने और जनाजे में जाने वाले हुये थे क्वारंटाइन
दरअसल, मंदसौर के गुदरी मोहल्ला इलाके में 20 दिन पहले एक 75 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद इलाके को सील कर दिया गया था और मोहल्ले तथा उसके परिवार के 42 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती कर दिया गया था. मेडिकल टीम ने मृतक के संपर्क में आये थे और उनके जनाजे में गये लोगो को क्वारंटाइन किया था.

 

ये भी पढ़ें: उदयपुर में पकड़ा गया मंदसौर युवराज सिंह हत्याकांड का मास्टरमाइंड दीपक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज