मंदसौर: मानव तस्करी करते हुए तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार
Mandsaur News in Hindi

मंदसौर: मानव तस्करी करते हुए तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार
मानव तस्करी करते गिरफ्तार आरोपी

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड की रहने वाली महिला अपनी दुधमुंही बच्ची को तीस हजार रुपये में बेच रही थी. उसने एक दलाल के माध्यम से तीस हजार रुपये में बच्चों को बेचने का सौदा वेश्यावृत्ति करने वाली महिला से किया था.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक बार फिर पुलिस ने मानव तस्करी का बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने मानव तस्करी से दो नाबालिग बच्चियों को मुक्त करवाकर तीन महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड की रहने वाली महिला अपनी दुधमुंही बच्ची को तीस हजार रुपये में बेच रही थी. उसने एक दलाल के माध्यम से तीस हजार रुपये में बच्चों को बेचने का सौदा वेश्यावृत्ति करने वाली महिला से किया था. महिला ने बताया कि शादी के समय बच्ची से ससुराल वालों को दहेज के लिए पांच लाख रुपये देने पड़ते हैं, ऐसे में उनके पास यह रकम बनाने की व्यवस्था नहीं थी, जिसके चलते वह अपने पांच बच्चो में से एक बच्ची को तीस हजार रुपये में बेच रही थी.

मंदसौर जिले में बांछड़ा समुदाय बड़े पैमाने पर वेश्यावृत्ति का धंधा करता है. समुदाय के लोग अपने बच्चों से वेश्यावृत्ति नहीं करवाते बल्कि खरीद फरोख्त करके लाये गए बच्चों से वेश्यावृत्ति  कराते हैं. करीब 10 साल पहले भी  मंदसौर में मानव तस्करी का बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस ने बांछड़ा डेरों से करीब 70 बच्चियों को मुक्त करवाया था. एक बार फिर मंदसौर में मानव तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ है.



मंदसौर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गोदनामा अधिनियम का गलत फायदा उठा कर यह नाबालिग बच्चों की खरीद-फरोख्त कर रहे थे और बांछड़ा समुदाय के लोग इन्हें आगे चलकर वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेलते हैं, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्चों का डीएनए टेस्ट भी करवाया जाएगा.
यह भी पढ़ें-  असम से अगवा कर लायी गई 13 वर्षीय मासूम को राजस्थान में 80 हजार में बेचा

यह भी पढ़ें-  ‘मानव तस्करी निरोधक विधेयक’ पारित कराने के लिए 1000 पीड़ितों ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें-  मानव तस्करी से जुड़ी थीं ये दो महिलाएं, तीन अन्य सहित गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading