साहब! मुझे मेरी जमीन वापस दिलवा दो, सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट-काटकर थक गई हूं

जमीन का हक वापस पाने के लिए परिवार सहित धरने पर बैठी एक महिला नायब तहसीलदार वैभव जैन के पैरों पर गिर गई.

Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 19, 2019, 12:00 PM IST
Narendra Dhanotiya
Narendra Dhanotiya | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 19, 2019, 12:00 PM IST
मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी जमीन का मालिकाना हक वापस पाने के लिए परिवार सहित धरने पर बैठी एक महिला नायब तहसीलदार वैभव जैन के पैरों पर गिर गई. महिला ने नायब तहसीलदार से न्याय की गुहार लगाई. महिला का आरोप है कि पटवारी केसी सूर्यवंशी ने उसके जमीन को रसूखदार लोगों के नाम पर कर दिया है. महिला ने कई दिनों तक तहसील कार्यालय और पटवारी के चक्कर लगाए, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई.

मंदसौर के गांधी चौराहे पर अपने परिवार सहित धरने पर बैठी यह महिला जिले के रिंडा गांव की रहने वाली है. महिला का कहना है कि गांव के पटवारी ने रसूखदार लोगों के साथ मिलकर उसकी मालिकाना हक की जमीन और कई सालों से खेती कर रही अतिक्रमण की जमीन को रसूखदार लोगों के नाम कर दी है. जब पटवारी के पास महिला गई तो पटवारी ने कहा कि 50000 रुपये दे दो जमीन तुम्हारे नाम करा दूंगा. कई दिनों तक न्याय नहीं मिला तो महिला अपने परिवार सहित गांधी चौराहा पर धरने पर बैठ गई.

दोनों हाथ से पकडे़ पैर-

इस दौरान मौके पर महिला को समझाने पहुंचे नायब तहसीलदार वैभव जैन जब महिला से बात कर रहे थे, तभी महिला ने उनके दोनों पैर पकड़ लिए. महिला ने कहा ‘मुझे मेरी जमीन का हक दिलवा दो. मैं आपके पैर तभी छोडूंगी जब मुझे मेरी जमीन मिलेगी. इसके बाद तहसीलदार ने मौके पर जाकर समस्या का समाधान कराने की बात कही.

गांधी चौराहे पर अपने परिवार सहित धरने पर बैठी है महिला.


कहीं नहीं मिला न्याय-

पीड़ित महिला लीलाबाई और उसके पुत्र ईश्वर लाल का कहना है ‘पटवारी केसी सूर्यवंशी ने मेरे नाम चली आ रही अतिक्रमण की जमीन रसूखदार बालाराम राठौर के नाम पर कर दी है. बालाराम राठौर एक दबंग व्यक्ति है और उसके डर से हमने गांव भी छोड़ दिया है और दूसरे गांव में रह रहे हैं. हमें न्याय दिलवाया जाए.’ ईश्वर लाल ने बताया कि उसने अपनी जमीन पाने के लिए पुलिस थाना तहसील कार्यालय कलेक्टर कार्यालय और प्रभारी मंत्री को भी ज्ञापन दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.
Loading...

ये भी पढ़ें- 67 वर्ष के गेंदालाल रजक पानी में घंटों तक रहकर करते हैं योग

ये भी पढ़ें- सुर्ख़ियां : मायावती की विधायक बोलीं-संकट में कमलनाथ सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंदसौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...