Home /News /madhya-pradesh /

झोपड़ी में प्रतिभा : पिता की मौत, मां झाड़ू-पोंछा करती है, बेटी खेलेगी जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप

झोपड़ी में प्रतिभा : पिता की मौत, मां झाड़ू-पोंछा करती है, बेटी खेलेगी जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप

Mandsaur. सागू डाबर की मां जिस कच्ची झोपड़ी में रहती हैं उसे भी नगर पालिका हटा रहा है.

Mandsaur. सागू डाबर की मां जिस कच्ची झोपड़ी में रहती हैं उसे भी नगर पालिका हटा रहा है.

Mandsaur : सागू बेहद गरीब परिवार (Poor Family) से हैं. उनके पिता का 18 साल पहले निधन हो गया था. मां दूसरे के घरों में झाड़ू-पोंछा और बर्तन करके बच्चों को पाल रही है. इनके पास अपना खुद का मकान तो क्या पक्की झोपड़ी तक नहीं है.

मंदसौर. झारखंड में खेली जा रही नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) की भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी (Hockey Player) शामिल है.  खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि वो बिन बाप की बेटी है और बेहद गरीब परिवार से है. रहने के लिए पक्की झोपड़ी तक नहीं है. इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी का नाम है सागू डाबर.

मंदसौर की हॉकी खिलाड़ी सागू डाबर जूनियर हॉकी चैंपियनशिप के लिए चुनी गयी है. ये चैंपियनशिप 21 से 30 अक्टूबर तक सिमडेगा, रांची में हो रही है. सागू मध्य प्रदेश की हॉकी टीम में शामिल की गयी हैं.

पिता की मौत, मां दूसरों के घर में झाड़ू पोंछा करती हैं
सागू बेहद गरीब परिवार से हैं. उनके पिता का 18 साल पहले निधन हो गया था. मां दूसरे के घरों में झाड़ू-पोंछा और बर्तन करके बच्चों को पाल रही है. इनके पास अपना खुद का मकान तो क्या पक्की झोपड़ी तक नहीं है.

ये भी पढ़ें-GWALIOR NEWS : यहां नदी के बीच में से गुजरती है अंतिम यात्रा, बारिश में कई दिन घर में रखा रहता है शव

कच्ची झोपड़ी में हीरा
सागू इस समय मंदसौर में नहीं है. वो ट्रेनिंग के बाद सीधे रांची के लिए रवाना हो चुकी हैं. सागू के टीम में चयन की खबर जैसे ही उनकी मां को मिली. खुशी में उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. वो बेटी को और आगे बढ़ते देखना चाहती हैं. लेकिन साधन-सुविधाएं उनके पास कुछ भी नहीं हैं. मां का कहना है मेरे पास पक्की झोपड़ी तक नहीं. इस कच्ची झोपड़ी को भी नगर पालिका वाले हटा रहे हैं.

कोच को बहुत उम्मीद
सागू डाबर के कोच अविनाश उपाध्याय का कहना है कि सागू में बहुत टैलेंट है. ऐसे लोग ही बहुत आगे जाते हैं, जिनके पास संसाधनों की भले ही बहुत कमी हो लेकिन टैलेंट के धनी हों. कोच कहते हैं कि सागू का भविष्य भी उज्जवल है.

Tags: Hockey India, Indian women's hockey player, Mandsaur news, Womens Hockey

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर