मध्य प्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग बोले-भोपाल का रेडक्रॉस अस्पताल बनेगा कोविड केयर सेंटर

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये शिक्षा मंत्री ने बड़ी घोषणा की है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये शिक्षा मंत्री ने बड़ी घोषणा की है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने कहा कि भोपाल के रेडक्रॉस अस्पताल (Red Cross Hospital) को कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा. इसके लिए उन्होंने विभन्न विभाग के अधिकारियों से मीटिंग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:29 PM IST
  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में इजाफा किया जा रहा है. तो वहीं रेडक्रॉस हॉस्पिटल (Red Cross Hospital) को भी कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है. इसी को लेकर आज चिकित्सा, शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, एसीएस मो. सुलेमान और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि अस्पताल में ओपीडी आईपीडी टोटल 55 बिस्तर हैं. दो-तीन दिन में रेडक्रॉस को डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा. प्रसूताओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए यहां के  स्त्री रोग विभाग को जेपी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. वहीं स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी भोपाल के निजी पीपुल्स मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने, अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक कर कोविड अस्पताल की व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली साथ ही वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिये अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

Youtube Video


वाराणसी DM की अपील- जरूरी न हो तो न आएं काशी, विश्वनाथ-अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के नए नियम
मुख्यमंत्री ने बुलाई महत्वपूर्ण बैठक

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुये सीएम शिवराज सिंह ने वल्लभ भवन में एक बैठक बुलाई. इस बैठक में आवश्यक इंजेक्शन, ऑक्सीजन, बेड इत्यादि आपूर्ति को लेकर संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि गुजरात से नियमित 120 में टन ऑक्सीजन, भिलाई से 80 मे टन मिलती रहे, इसे सुनिश्चित कर लें.आपूर्ति के लिए टैंकरों की अतिरिक्त व्यवस्था की जाए. प्रदेश में 300 मे. टन ऑक्सीजन प्रतिदिन मिलती रहे. साथ ही उन्होंने भविष्य की जरूरत का अनुमान लगाकर व्यवस्थाएं करने का आदेश दिया है.

इधर कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी   ऑक्सीजन की किल्ल्त को लेकर मिंटो हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए है. ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता की मांग को लेकर गांधीगिरी तरीके से सांकेतिक धरने पर बैठे नेताओं को पुलिस ने उठा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज