होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /उत्तर पुस्तिका बदले जाने की शिकायत लेकर हाई कोर्ट पहुंची 10वीं की छात्रा

उत्तर पुस्तिका बदले जाने की शिकायत लेकर हाई कोर्ट पहुंची 10वीं की छात्रा

छात्रा दीक्षा शर्मा

छात्रा दीक्षा शर्मा

हाल ही में संपन्न माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की दसवीं कक्षा की परीक्षा के बाद आया रिजल्ट संदेह के घेरे में है.दसवीं कक् ...अधिक पढ़ें

    हाल ही में संपन्न माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की दसवीं कक्षा की परीक्षा के बाद आया रिजल्ट संदेह के घेरे में है. अब इस रिजल्ट को मुरैना का शर्मा परिवार हाई कोर्ट में चुनौती देने जा रहा है. दसवीं कक्षा की अंग्रेजी माध्यम की छात्रा दीक्षा शर्मा व् उसके परिजनों का आरोप है कि बोर्ड में रिजल्ट के समय उसकी  उत्तर पुस्तिका (कॉपी ) बदल दी गई. ऐसा हाल ही में  माध्यमिक शिक्षा मंडल से मंगवाई गई अपनी उत्तर पुस्तिका को देख कर छात्रा को पता चला जिसमें किसी भी कॉपी में उसकी हैंडराइटिंग मैच नहीं हो रही थी.

    मुरैना के संजय कॉलोनी में रहने वाले ब्रजेश शर्मा की बेटी दीक्षा शर्मा ने इस बार मार्च में दसवीं कक्षा की परीक्षा दी थी.दीक्षा का कहना है कि उसकी सभी परीक्षा काफी अच्छी गई थी. उसको   अच्छे रिजल्ट का इन्तजार था लेकिन जब रिजल्ट आया तो दीक्षा के होश उड़ गए. उसके नंबर काफी कम थे. इसलिए उसने अपने पिता से कहकर बोर्ड से उत्तर पुस्तिकाओं की फोटो कॉपी मंगवाई. इससे खुलासा हुआ कि वह उसकी पुस्तिकाएं नहीं हैं. सभी में हैंडराइटिंग चैंज है जो उसकी नहीं है. उसका कहना है कि उसकी कॉपी किसी और के कवर में लगा दी गईं और किसी दूसरे की कॉपी उसके कवर में. इस तरह की गड़बड़ी से बच्चों का भविष्य ख़राब हो रहा है.

    दीक्षा शुरू से ही पढ़ने में तेज थी इसलिए शर्मा परिवार ने उसको अंग्रेजी माध्यम से पढ़ई करवाई. परिजनों की आस भी अब दीक्षा पर ही टिकी थी कि अब यही परिवार का नाम रोशन करेगी. लेकिन उसके साथ बोर्ड द्वारा हुई कॉपियों में हेरा फेरी से परिजन भी दुखी हैं. दीक्षा के पिता का कहना है कि उनकी बेटी डिप्रेशन में आ गई है इसलिए हम अब हाई कोर्ट में बोर्ड को चुनौती देंगे.

    Tags: Morena news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें