अपना शहर चुनें

States

मुरैना जिला अस्पताल में डिलेवरी के दौरान बच्चा बदलने का आरोप, हंगामा

सरकारी अस्पताल में गरीब संतोष अपना बच्चा बदली की शिकाय़त करता हुआ
सरकारी अस्पताल में गरीब संतोष अपना बच्चा बदली की शिकाय़त करता हुआ

मुरैना जिला अस्पताल में डिलेवरी के दौरान बच्चा बदलने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. प्रसूता के पति ने आरोप लगाते हुए ड्यूटी नर्स पर 1100 रुपये रिश्वत मांगने की बात कही. उनका कहना था कि जब रिश्वत की रकम परिजन नहीं दे पाए तो लड़के के बदले लड़की को थमा दिया.

  • Share this:
मुरैना जिला अस्पताल में डिलेवरी के दौरान बच्चा बदलने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. प्रसूता के पति ने आरोप लगाते हुए ड्यूटी नर्स पर 1100 रुपये रिश्वत मांगने की बात कही. उनका कहना था कि जब रिश्वत की रकम परिजन नहीं दे पाए तो लड़के के बदले लड़की को थमा दिया. परिजनों का आरोप है कि जब रिश्वत मांगी थी तो नर्स ने कहा था कि आपके बेटा हुआ है तो अब बेटी कहा से आ गई ? हंगामे बाद मामले की जांच शुरु की गई है.

मटकोरा गांव के किसान राजू सिंह की पत्नी सीमा को प्रसव के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसका आरोप है कि सीमा के साथ डिलीवरी रूम में जाने के लिए कोई महिला नहीं थी. जब नर्स डिलीवरी रूम के बाहर आई और उसने राजू सिंह से कहा कि 1100 रुपये लेकर आओ, आपके बेटा हुआ है. इतने रुपये ना होने के कारण राजू ने कुछ देर रुकने को कहा कि इंतजाम करता हूं. गरीब हूं, इसलिए रुपये नहीं हैं. इसके कुछ देर बाद स्टाफ ने उसके हाथ में बेटी थमा दी.

बच्चे बदलने के इस मामले ने अस्पताल प्रशासन पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. रिश्वत ना देने के बदले में बच्चा बदलने के आरोप पर अब अस्पताल के आरएमओ जांच की बात कह रहे हैं.



 
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज