• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • शिक्षा शत्र शुरू होते ही छात्र छात्राओं के हाथ में थमा दिए झाड़ू

शिक्षा शत्र शुरू होते ही छात्र छात्राओं के हाथ में थमा दिए झाड़ू

स्कूल में पढ़ाई की जगह सफाई करते नन्हें छात्र-छात्रा

स्कूल में पढ़ाई की जगह सफाई करते नन्हें छात्र-छात्रा

ताजा मामला मुरैना के अम्बाह विकास खण्ड के शासकीय प्राथमिक स्कूल जग्गा का पुरा का है,जहां छात्र छात्राओं के हाथ मे शिक्षकों ने झाड़ू थमा दिए हैं और पूरे स्कूल की सफाई कराई जा रही है.नियमानुसार यह कार्य या तो स्कूल में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का है या फिर स्कूल शिक्षक इसमें ग्राम पंचायत की मदद ले लेते हैं.

  • Share this:
शिक्षा शत्र शुरू होते ही छात्रों का स्कूल में आना भी शुरू हो गया है लेकिन स्कूल में छात्रों को शिक्षा के बदलने साफ-सफाई करने का पाठ पढ़ाया जा रहा है.ताजा मामला मुरैना के अम्बाह विकास खण्ड के शासकीय प्राथमिक स्कूल जग्गा का पुरा का है,जहां छात्र-छात्राओं के हाथ मे शिक्षकों ने झाड़ू थमा दिए हैं और पूरे स्कूल की सफाई कराई जा रही है.नियमानुसार यह कार्य या तो स्कूल में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का है या फिर स्कूल शिक्षक इसमें ग्राम पंचायत की मदद ले लेते हैं.लेकिन स्कूल पढ़ने आए बच्चों से स्कूल की सफाई किसी भी प्रकार से सही नहीं है.लेकिन आम तौर से स्कूल के टीचर बच्चों से ही यह काम कराते हैं.

शासकीय प्राथमिक स्कूल जग्गा का पुरा के छात्र- छात्राओं को हाथ में झाड़ू देकर साफ सफाई स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर राकेश कुमार द्वारा सफाई करने के निर्देश दिए. इन मासूमों के हाथों से किताब कलम छीन कर झाड़ू दिए जाने पर स्थानीय लोगों ने सवाल खड़े किए और मीडिया को इसकी सूचना दी. ग्रामीणों का कहना है कि क्या ऐसे ही देश का भविष्य पढ़ेगा ओर आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी स्कूल में शिक्षा के स्तर सुधारने के लाख दावे करे लेकिन स्कूल में तैनात शिक्षक ही शिक्षा का स्तर गिरा रहे हैं.इस मामले की शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज