MP By-Election: मुरैना में BSP-कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भिड़ंत, फायरिंग में पूर्व पार्षद के घायल होने से मची अफरा तफरी

कांग्रेस ने बसपा प्रत्‍याशी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
कांग्रेस ने बसपा प्रत्‍याशी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

MP By-Election: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 68.81 प्रतिशत वोटिंग हुई है. हालांकि मुरैना विधानसभा में कांग्रेस और बसपा कार्यकर्ताओं की भिड़ंत से हड़कंप मच गया.

  • Share this:
मुरैना. मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Madhya Pradesh By-Election) में 68.81 प्रतिशत वोट पड़े हैं. इस दौरान दो तीन घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो मतदान शांति पूर्ण रहा है. हालांकि मुरैना में दो बार फायरिंग होने से हड़कंप मच गया. मुरैना विधानसभा (Morena Assembly) के उत्तमपुरा इलाके में मतदान के अंतिम समय में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान गोली लगने से कांग्रेस के पूर्व पार्षद गोविंद गोले घायल होने से अफरा तफरी का माहौल बन गया. जबकि फायरिंग करने का आरोप बीएसपी (BSP)प्रत्याशी रामप्रकाश राजौरिया के बेटे तरुण राजौरिया पर लगा है. इसके बाद कांग्रेस ने स्टेशन थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है. वहीं, मामला दर्ज होने के बाद बीएसपी प्रत्याशी भी थाने पहुंचे और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

सुमावली में भी हुई थी फायरिंग
इससे पहले मुरैना के सुमावली क्षेत्र के जौरा में जबरदस्त गोलीबारी हुई थी. वहां बीजेपी समर्थकों पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगा था. फायरिंग से मतदाताओं में डर का माहौल पैदा हो गया था. यहां बाइक पर सवार नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग की थी. ये लोग सरेआम कट्टा लहराते हुए बाइक पर निकले. फायरिंग की घटना की तस्वीरें सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं. इस दौरान सुमावली से प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाहा ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कलेक्टर और एसपी से बार-बार शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा अगर रिपोलिंग नहीं करायी गयी तो कांग्रेस का हर कार्यकर्ता आंदोलन करेगा. फायरिंग की इस घटना की उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी और केंद्रीय निर्वाचन आयोग में शिकायत की है.

भिंड में भी हुआ बवाल
भिंड के मेहगांव में फर्ज़ी मतदान करने से रोकने पर एक मतदान केंद्र के बाहर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. पुलिस ने बदमाशों को खदेड़ा. फायरिंग की ये घटना मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के सोंधा मतदान केंद्र के बाहर हुई. यहां कुछ लोगों ने फर्ज़ी वोटिंग की कोशिश की. जब मौके पर तैनात पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो मतदान प्रभावित करने के लिए बदमाशों ने हवाई फायर शुरू कर दिए. इससे वहां मौजूद लोगों में घबराहट फैल गयी. फायरिंग करने वालों को पुलिस ने खदेड़ा. बदमाश हथियार लहराते हुए भाग गए. खबर मिलते ही एसपी मनोज सिंह सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस के मौके से कारतूस के खोके बरामद किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज