लाइव टीवी

सुमावली कांग्रेस विधायक के बेटे के ख़िलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज

Dushyant Sikarwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 9, 2019, 4:03 PM IST
सुमावली कांग्रेस विधायक के बेटे के ख़िलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज
कप्तान सिंह कंसाना

मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना बेटे बंकू उर्फ़ कप्तान सिंह कंसाना के खिलाफ राजस्थान के धौलपुर जिले के सागरपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज की गयी है. दो आरक्षकों ने उनके ख़िलाफ ह्त्या की कोशिश और शासकीय काम में बाधा का मामला दर्ज कराया है

  • Share this:
मुरैना. मुरैना (morena)के सुमावली से कांग्रेस विधायक (congress mla) एदल सिंह कंसाना के बेटे के खिलाफ हत्या की कोशिश (attampt to murder)का मामला दर्ज किया गया है. दो पुलिस वालों ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. मामला रेत के अवैध खनन और ढुलाई का है.
हत्या की कोशिश का केस
राजस्थान मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना बेटे बंकू उर्फ़ कप्तान सिंह कंसाना के खिलाफ राजस्थान के धौलपुर जिले के सागरपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज की गयी है. दो आरक्षकों ने उनके ख़िलाफ ह्त्या की कोशिश और शासकीय काम में बाधा का मामला दर्ज कराया है.
ये है शिकायत

शिकायत के मुताबिक बंकू कंसाना के ट्रक रेत की अवैध खुदाई और ढुलाई कर रहे थे. ये ट्रक धौलपुर के रास्ते जा रहे थे. ट्रकों को जब सागरपाड़ा थाने के ड्यूटी पर तैनात दो आरक्षकों हरिओम और वियजय पाल ने रोका तो विधायक पुत्र के एक दर्जन गुर्गो ने दोनों आरक्षकों का बाइक सहित अपहरण कर लिया. उसके बाद इनके साथ बुरी तरह मारपीट की और फिर घायल हालत में छोड़कर भाग गए.
घायल हालत में दोनों आरक्षक अजीत पुरा गांव पहुंचे और गांव वालों की मदद से अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सम्पर्क साधा. एमपी पुलिस की सूचना पर फिर धौलपुर पुलिस ने दोनों पुलिस वालों को धौलपुर ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया. विधायक के बेटे सहित 14 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गयी है.
इनका कहना है
Loading...

कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना बाद में अपने बेटे के बचाव में आए और कहा मेरे बेटे को फंसाने के लिए ये द्वेष पूर्ण कार्रवाई की गयी है. राजस्थान पुलिस मप्र की सीमा में अवैध वसूली करती है, वो अब राजस्थान के सीएम से इसकी शिकायत करेंगे.
पुलिस का बयान
पुलिस का कहना है रात्रि गश्त के दौरान दो आरक्षकों ने रेत की अवैध ढुलाई कर रहे दो ट्रक रोके थे. इससे नाराज़ रेत माफिया के लोगों ने आरक्षकों का अपहरण कर मारपीट कर दी. नामजद लोगों के ख़िलाफ हत्या की कोशिश और शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज किया गया है. जल्द ही सबको गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-एमपी में राष्ट्रवाद बनाम छदम राष्ट्रवाद की जंग, कांग्रेस पढ़ाएगी 'असली' पाठ

भोपाल के एक मदरसे में पलती हैं गाय, यहां दी जाती है 'देशभक्ति' की शिक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरैना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 2:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...