लाइव टीवी

कांग्रेस विधायक के गोदाम सहित MP में कई जगह CBI का छापा

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 5, 2019, 4:52 PM IST
कांग्रेस विधायक के गोदाम सहित MP में कई जगह CBI का छापा
प्रतीकात्मक फोटो.मध्य प्रदेश में सीबीआई का छापा

कांग्रेस विधायक (congress mla) रघुराज कंसाना (raghuraj kansana) ने फोन पर बताया कि वो भोपाल में हैं. उन्होंने एक वेयर हाउस फाइनेंस कराया था.CBI का ये छापा उस बैंक मैनेजर पर कार्रवाई के संबंध है जिसने यह वेयर हाउस फाइनेंस किया था.

  • Share this:
भोपाल.देशभर में पड़े CBI छापों की जद में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई प्रतिष्ठान, व्यवसायी और नेता भी आए. मुरैना (morena) में कांग्रेस विधायक (congress mla) रघुराज कंसाना (raghuraj kansana) के गोदाम पर भी CBI ने छापा मारा.भोपाल (bhopal) में इंडस्ट्रियल एरिया गोविंदपुरा (govindpura) में भी कई फर्मो पर दबिश दी गयी. ये मामले बैंक फॉर्ड के बताए जा रहे हैं.

CBI ने मंगलवार को पूरे देश में जगह-जगह छापा मारा.भोपाल समेत मध्य प्रदेश के कई शहरों में CBI ने रेड की. बताया जा रहा है कि 35 बैंक फ़्रॉड के मामलों को लेकर छापे की ये कार्रवाई की गयी. कुल 7 हजार करोड़ का बैंक फ़्रॉड बताया जा रहा है. इसमें देश की करीब 15 बैंकों का नाम आ रहा है. भोपाल में गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल b सेक्टर सहित कई जगह पर cbi ने दबिश दी.
मुरैना में छापा
CBI ने मुरैना ज़िले में व्यवसायी भोरु लाल, रामबाबू अग्रवाल, उनके पार्टनर संतोष सिंघल के घर और उनके वेयर हाउस पर एक साथ छापा मारा. इस कार्रवाई से व्यवसायियों में हड़कंप मच गया. सीबीआई की टीम कांग्रेस विधायक रघुराज कंसाना के घर पर भी पहुंची और वहां भी छापे की कार्रवाई की. टीम ने उनके वेयर हाउस की जांच की.

विधायक ने बताया
कांग्रेस विधायक रघुराज कंसाना ने फोन पर बताया कि वो भोपाल में हैं. उन्होंने एक वेयर हाउस फाइनेंस कराया था.CBI का ये छापा उस बैंक मैनेजर पर कार्रवाई के संबंध है जिसने यह वेयर हाउस फाइनेंस किया था.
बैंक फ्रॉड
Loading...

ये पूरा मामला दरअसल बैंक फ्रॉड का है. इसमें व्यवसाइयों ने कई फर्ज़ी फर्मों के नाम पर लोन लिया है. इन्ही फर्मों के नाम पर फर्ज़ी बिलिंग भी की गई है. अभी जांच जारी है. जांच के बाद पता चलेगा कि कुल कितनी रकम का फ्रॉड सामने आता है. (मुरैना से दुष्यंत सिकरवार से प्राप्त इनपुट)

ये भी पढ़ें-भोपाल में डेंगू की मार : मरीज़ों की संख्या 1 हज़ार के पार, 4 की मौत

सांसद प्रज्ञा ठाकुर को दिक्कत न हो इसलिए भोपाल कलेक्ट्रेट में लगेगी लिफ्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरैना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...