Home /News /madhya-pradesh /

MP By-election: सुमावली में कांग्रेस के अजब ने भाजपा के ऐदल सिंह को हराया, दल-बदल से जनता नाराज

MP By-election: सुमावली में कांग्रेस के अजब ने भाजपा के ऐदल सिंह को हराया, दल-बदल से जनता नाराज

कांग्रेस के अजब सिंह ने भाजपा के ऐदल सिंह को हराया
फोटो क्रेडिट:- Facebook

कांग्रेस के अजब सिंह ने भाजपा के ऐदल सिंह को हराया फोटो क्रेडिट:- Facebook

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) जिले के सुमावली विधानसभा (Morena Assembly) क्षेत्र से भाजपा के ऐदल सिंह (Aidal Singh) हार गए हैं. जानिए क्या रही इनके हार की 3 प्रमुख वजह...

    सुमावली (मुरैना). मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) के अजब सिंह (Ajab Singh) जीत गए. उन्होंने भाजपा (BJP) के ऐदल सिंह (Aidal Singh) को शिकस्त दी. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर ऐदल सिंह विधानसभा (Assembly) पहुंचे थे, लेकिन बाद में वे भाजपा से जुड़ गए. ऐसे में आइए जानते हैं 2.40 लाख मतदाता क्षेत्र वाले सुमावली सीट पर क्या रही कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह के जीत की 3 वजह-

    1. भाजपा प्रत्याशी ऐदल सिंह की हार की सबसे बड़ी ही कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह के जीत का कारण बनी. दरअसल, ऐदल सिंह 2018 में कांग्रेस से जीते और भाजपा में शामिल हो गए. ऐसे में कांग्रेस ने बिकाऊ-टिकाऊ नारा दिया. लोग भी ऐदल सिंह के इस कदम से नाराज थे तो उन्होंने अजब सिंह को वोट कर जीत दिलवाई.

    2. स्थानीय लोगों के मुताबिक, अवैध उत्खनन और रेत के अवैध कारोबार में भी ऐदल सिंह का नाम जुड़ता रहा है. इससे लोगों की नाराजगी बढ़ी. यही नाराजगी कांग्रेस प्रत्याशी के जीत का कारण बनी.

    3. ऐदल सिंह का क्षेत्र में दबदबा रहा है. लोगों में भय का माहौल रहता है. ऐसे में स्थानीय जनता ने भयमुक्त सुमावली को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह को वोट किया.

    Tags: Assembly, BJP, Congress, Madhya pradesh news, MP Assembly By-election 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर