अपना शहर चुनें

States

MP: कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा का लंबी बीमारी के बाद निधन, प्रदेश में शोक

मुरैना के जौरा से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा (बीच में) का शनिवार को निधन हो गया.
मुरैना के जौरा से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा (बीच में) का शनिवार को निधन हो गया.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना इलाके (Morena) के जौरा विधानसभा सीट से विधायक थे बनवारी लाल शर्मा (Banwari Lal Sharma). मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) समेत कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है. रविवार को विधायक के गांव में उनका अंतिम संस्कार होगा.

  • Share this:
मुरैना. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा (MLA Banwari Lal Sharma) का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. मुरैना (Morena) जिले के जौरा विधानसभा सीट से विधायक रहे शर्मा के निधन से मप्र कांग्रेस (MP Congress) में शोक की लहर है. दिवंगत बनवारी लाल शर्मा लंबे समय से बीमार थे. उन्हें कैंसर की शिकायत थी. मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज के बाद अभी उन्हें भोपाल स्थित कैंसर हॉस्पिटल में परिजनों ने भर्ती कराया था. शनिवार की अहले सुबह विधायक ने अंतिम सांसें ली. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शर्मा के निधन पर गहरा दुख जताया है.

रविवार को अंतिम संस्कार
जौरा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर विधायक बने बनवारी लाल शर्मा को चुनाव में जीत के बाद ही कैंसर होने की बात पता चली थी. उनके परिजन उन्हें तत्काल मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल इलाज के लिए ले गए. इसके बाद उन्हें भोपाल के कैंसर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. बीते 30 नवंबर को दिवंगत विधायक को आखिरी बार उनकी पौत्री की शादी में सार्वजनिक तौर पर देखा गया था. उस शादी में सीएम कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शरीक हुए थे. परिजनों ने बताया कि विधायक के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार रविवार को उनके पैतृक गांव जतथाप में होगा. इसमें सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी शामिल होने की संभावना है.

देर शाम मुरैना पहुंचा शव
जौरा विधायक के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर शनिवार की देर शाम भोपाल से मुरैना पहुंचा. भोपाल से पहले शव को हेलिकॉप्टर से लाने का इंतजाम किया गया था, लेकिन कोहरे की वजह से बाद में विधायक के परिजन सड़क मार्ग से मुरैना पहुंचे. देर शाम यहां पहुंचने के बाद कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने दिवंगत विधायक के पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इधर, विधायक के अंतिम संस्कार में सीएम कमलनाथ के आने की पुष्टि हो गई है. सीएम रविवार को दोपहर 2 बजे जौरा पहुंचेंगे. वहां से दिवंगत विधायक की अंत्येष्टि में शामिल होने वे उनके पैतृक गांव जतथाप पहुंचेंगे.



रिपोर्ट - दुष्यंत शिकरवार

 

ये भी पढ़ें -

 

भोपाल में स्पेशल-20 ठग गिरोह का पर्दाफाश, फिल्मों की तर्ज पर वारदात देते थे अंजाम

 

भोपालः गर्लफ्रेंड को कार में घुमाने और महंगे शौक पूरा करने को बना मोबाइल चोर, पहुंचा हवालात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज