Home /News /madhya-pradesh /

स्वास्थ्य विभाग का दावा : मुरैना जिले में 7 दिन में कोरोना का कोई नया मरीज़ नहीं मिला

स्वास्थ्य विभाग का दावा : मुरैना जिले में 7 दिन में कोरोना का कोई नया मरीज़ नहीं मिला

हिमाचल में कोरोना वायरस.

हिमाचल में कोरोना वायरस.

Morena : अधिकारियों का कहना है यह उपलब्धि इसलिए हासिल की जा सकी, क्योंकि जिले में संक्रमित मरीजों की उचित निगरानी की गई और उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर पता लगाया गया.

    भोपाल.मध्यप्रदेश (MP) के स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि मुरैना (Morena) जिले में पिछले सात दिन में कोविड-19 का कोई नया मरीज़ नहीं मिला. यह प्रदेश का पहला ऐसा जिला बन गया है, जहां इस महामारी का कोई भी ऐसा मरीज नहीं है जिसका इलाज चल रहा हो.

    अधिकारियों का कहना है यह उपलब्धि इसलिए हासिल की जा सकी, क्योंकि जिले में संक्रमित मरीजों की उचित निगरानी की गई और उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर पता लगाया गया.

    एहतियात से बनी बात
    मुरैना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर सी बांदिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बुधवार को बताया, ‘‘मुरैना जिले में अब एक भी कोरोना वायरस का उपचाररत मरीज नहीं है.”उन्होंने कहा, ‘‘हमने कोविड-19 के मरीजों की निरंतर निगरानी के साथ-साथ उन्हें आइसोलेशन में रखा. इसके अलावा, हमने इन लोगों के संपर्क में आये लोगों का भी पता लगाया और उनके नमूनों की भी जांच की. अब मुरैना जिले में कोविड-19 का कोई भी इलाजरत मरीज नहीं हैं.’’

    क्या कहता है हेल्थ बुलेटिन
    मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन भी इसकी पुष्टि कर रहा है. बुलेटिन के अनुसार पिछले सात दिन से (27 जनवरी से 2 फरवरी तक) मुरैना जिले में कोई भी कोविड-19 का नया मामला सामने नहीं आया है.राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार मध्यप्रदेश के 52 जिलों में से 31 जिलों में मंगलवार शाम तक कोरोना वायरस के 20 से कम मरीज़ रह गये हैं.उन्होंने कहा इन 31 में से 12 जिलों में 10 से कम मामले हैं, जबकि चार जिलों में पांच से कम उपचाररत मरीज़ रह गए हैं.

    कोरोना अपडेट
    मध्यप्रदेश में अब तक कुल 2,55,431 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं.इनमें से 3,815 लोगों की मौत हो चुकी है. 2,49,193 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 2,423 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.(भाषा)

    Tags: Corona Active Case, Corona free districts, Corona in MP, Morena news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर