VIDEO: तीन दिनों से नाग के शव के पास बैठी है नागिन, लोगों ने शुरू की पूजा

  • Share this:
अब तक आपने नाग-नागिन के प्रेम की कहानी सुनी और फिल्मो में देखी भी होगी. लेकिन असल जिंदगी में कुछ इसी तरह की एक कहानी इन दिनों मुरैना के खेरिया गाँव में देखने को मिल रही है. जिसे देख लोगों ने इसे चमत्कार मान पूजा-अर्चना शुरू कर दी है.



दरअसल, खेरिया में खेत में काम कर रहे एक युवक को एक सांप का जोड़ा नजर आया. बाकी लोगों के कहने पर युवक ने दोनों सांप को लाठियों से पीटकर मार दिया और उन्हें उठा कर दूर फेंक दिया.



अगले दिन युवक ने पाया कि जहां उसने सांप फेंके थे वहां एक सांप मरा हुआ है पर नागिन जिंदा है और वो मृत सांप के पास ही बैठी हुई है. घंटों तक नागिन ऐसे ही बैठी रही तो युवक ने ग्रामीणों को बताई.





इस बात के गांव में फैलते ही सांप के इस जोड़े को देखने के लिए लोगों का हुजूम लगना शुरू हो गया. उन्होंने सावधानी से दोनों सांपों को उठा कर पेड़ के नीचे रख दिया और उनकी पूजा शुरू कर दी.
लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिन से नागिन नाग के शव के पास ही बैठी हुई है. कुछ ग्रामीणों का मानना है कि ये नाग-नागिन पूर्व जन्म के पति-पत्नी होंगे, इसलिए नागिन नाग को छोड़कर नहीं जा रही है.



गंगा में प्रवाहित होगी अस्थियां



ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन बाद नाग का अंतिम संस्कार विधि विधान से किया जाएगा ,जिसके बाद उसकी अस्थियों को गंगा जी में प्रवाहित किया जाएगा. साथ ही उन पर जो पैसे चढ़ाए जा रहे हैं वो राशि और गाँव वाले अतिरिक्त चंदा कर यहाँ भंडारे का आयोजन करेंगे. साथ ही बाद में उनकी याद में चबूतरा बनवाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज