शिवराज के मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी, जानिए पूरा मामला

धौलपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया
धौलपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया

एसपी (sp) के मुताबिक़ घायल जवानों के बयानों के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया. इस मुकदमे में सुमावली के पूर्व विधायक ऐंदल सिंह कंसाना के पुत्र बंकू कंसाना के इशारे पर पुलिस कर्मियों के अपहरण (Kidnap) और मारपीट की बात सामने आई थी.सभी आरोपी मध्य प्रदेश में बजरी की ढुलाई में संलिप्त पाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:
मुरैना.मध्य प्रदेश (MP) के मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर ने गिरफ्तारी वारंट  (arrest warrant) जारी किया है. सभी आरोपी मुरैना जिले के सरायछोला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इन पर धौलपुर पुलिस पर जानलेवा हमला और लूट के मामले में केस चल रहा है.

राजस्थान के धौलपुर जिले में आठ अक्टूबर 2019 की देर रात गश्त कर रहे बाइक सवार दो पुलिस कर्मियों का अपहरण और बेरहमी से मारपीट करने के मामले में आज न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर ने ये गिरफ्तारी वारंट जारी किया. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना सहित आधा दर्जन मुल्जिमों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.बंकू के साथ अन्य आरोपी नरेश,उम्मेद ,रामराज, कृष्णा और छोटा उर्फ़ छोटू हैं.एसपी केसर सिंह शेखावत को कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट मिलते ही उन्होंने मुल्जिमों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम मुरैना भेज दी हैं.

अपहरण और पिटाई
धौलपुर के दो पुलिस कर्मियों का अपहरण और उनकी बेरहमी से मारपीट करने के मामले में शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने 15 मुल्जिमों के खिलाफ मुकदमा नंबर 405/19 में आईपीसी की धारा 147,148,149,332,353,307,395,397 में मामला दर्ज किया था.इसमें धौलपुर पुलिस ने 9 मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि बंकू कंसाना सहित 6 मुल्जिम फरार चल रहे थे. इनके खिलाफ गुरुवार को न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गिरफ्तारी वारण्ट जारी किये हैं. इनमें से एक आरोपी बंकू के पिता ऐदल सिंह कंसाना मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली से विधायक रहे हैं. वर्तमान में शिवराज सरकार में मंत्री हैं.




मामला ये है
धौलपुर जिले में आठ अक्टूबर 2019 की देर रात गश्त कर रहे बाइक सवार दो पुलिस कर्मियों का अपहरण और बेरहमी से मारपीट के मामले में मध्य प्रदेश के मंत्री ऐदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू का नाम सामने आया था.घायल पुलिस जवान हरिओम यादव और विजय पाल सिंह द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया था कि रात्रि गश्त के दौरान दोनों कॉन्स्टेबल को पीछे से आई कार और बाइक में सवार 14 लोगों ने ओवरटेक करके रोक लिया. फिर कार में सवार बदमाशों ने दोनों कांस्टेबल को कार में डाल लिया, जबकि एक आरोपी उनकी बाइक लेकर चला गया. घायल जवानों ने बयान में बताया था कि सभी आरोपी उन दोनों जवानों को लेकर बाबा देवपुरी के पास स्थित जंगलों में चले गए. वहां उन्होंने फोन का स्पीकर खोलकर सुमावली के पूर्व विधायक एदल सिंह कंसाना के पुत्र बंकू कंषाना से बात की. इस बातचीत में बंकू कंसाना के इशारे पर आरोपियों ने दोनों जवानों की बेरहमी से मारपीट कर दी.

पिटाई से बेहोश हो गए थे पुलिसकर्मी
घायल जवानों ने बताया कि इस दौरान बंकू कंसाना ने दोनों पुलिस कर्मियों को ग्वालियर में उसके पास लाने के लिए कहा. लेकिन आरोपी दोनों को मृत समझकर मौके पर छोड़कर भाग गए. देर रात होश आने के बाद दोनों पुलिस कर्मी जैसे तैसे चंबल किनारे स्थित अजीतपुर गांव पहुंचे. यहां ग्रामीणों की सूचना पर धौलपुर पुलिस दोनों घायल कॉन्स्टेबल्स को लेकर जिला अस्पताल पहुंची.

एसपी का बयान
एसपी के मुताबिक़ घायल जवानों के बयानों के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया. इस मुकदमे में सुमावली के पूर्व विधायक ऐंदल सिंह कंसाना के पुत्र बंकू कंसाना के इशारे पर अपहरण और मारपीट की बात सामने आई थी.सभी आरोपी मध्य प्रदेश में बजरी की ढुलाई में संलिप्त पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज