Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By-Poll Voting: दिग्विजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- तकनीकी युग में इस पर भरोसा नहीं

    दिग्विजय सिंह ने कहा कि पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. (फाइल फोटो)
    दिग्विजय सिंह ने कहा कि पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. (फाइल फोटो)

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने EVM पर एक बार फिर से सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते हैं.

    • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (MP By-election 2020) के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है. इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर से सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते हैं, पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. आखिर विकसित देश ईवीएम से चुनाव क्यों नहीं कराते हैं, क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. ऐसा क्‍यों है. इसकी वजह बताते हुए एमपी के पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसा इसलिीए है, क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.

    दूसरी तरफ, मुरैना (Morena) के सुमावली में फायरिंग की घटना सामने आई है. इस घटना में गोली लगने से एक युवक घायल हो गया है. घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, खबर है कि फायरिंग की वजह से करीब एक घंटे के लिए मतदान को रोक दिया गया. दरअसल, चुनाव आयोग ने सोमवार को मध्य प्रदेश में उपचुनाव कराने के लिए करीब 33 हजार सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की बात कही थी. ऐसे में इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद गोलीबारी की घटना प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा करती है.





    कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत
    बता दें कि कुछ देर पहले धार जिले की बदनावर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की खबरें आई थीं. धार पुलिस के मुताबिक बदनावर में बीते रविवार की रात बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बीच भिड़ंत हुई, जिसमें 6 लोग घायल हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस (MP Police) ने मारपीट और हत्या के प्रयास के मामले में 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. कार्यकर्ताओं की भिड़ंत उस समय हुई, जब सभी ग्रामीण इलाकों से प्रचार खत्म कर वापस लौट रहे थे. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद की जानकारी पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मारपीट में घायल हुए 6 लोगों को नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस ने बताया कि इनमें से दो की हालत गंभीर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज