होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एमपी नगरीय निकाय चुनाव : मुरैना में दिनभर कटा हंगामा, जगह-जगह उपद्रवियों को पुलिस ने खदेड़ा

एमपी नगरीय निकाय चुनाव : मुरैना में दिनभर कटा हंगामा, जगह-जगह उपद्रवियों को पुलिस ने खदेड़ा

Morena News. मुरैना के एक मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.

Morena News. मुरैना के एक मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.

Morena News. मुरैना में मतदान के दौरान माहौल इतना गर्म रहा कि भाजपा - कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों में झड़प हो गयी.मतदान ...अधिक पढ़ें

मुरैना. नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मुरैना में दिनभर बवाल कटता रहा. कहीं मतदान केंद्र पर उपद्रवियों को पुलिस ने खदेड़ा तो कहीं बीजेपी और कांग्रेस नेता में झड़प हो गयी. पुलिस को यहां महापौर पद की बीएसपी प्रत्याशी को भी खेदड़ना पड़ा. दिन भर कई मतदान केंद्रों पर कुछ देर के लिए अशांति फैलती रही.

नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मुरैना में भी आज वोट डाले गए. लेकिन यहां वार्ड 40 और बड़ोखर मतदान केंद्र में कुछ देर के लिए अफरातफरी फैल गयी. यहां बड़ी संख्या में उपद्रवी इकट्ठे होने लगे थे. खबर मिलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और उनके निर्देश पर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ दिया गया.

एसपी दफ्तर का घेराव
मतदान के बीच ही कांग्रेस नेताओं ने एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया. उनका आरोप था कि जिला पुलिस प्रशासन भाजपा के पक्ष में मतदान करा रहा है. शहर में निष्पक्ष मतदान नहीं हो रहा है. नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस समर्पित मतदाताओं को परेशान किया जा रहा है. प्रशासन भाजपा कार्यकर्ताओं को फर्जी मतदान कराने में मदद कर रहा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनके फोन अफसर नहीं उठा रहे हैं. पार्टी ने चुनाव में धांधली की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है.

ये भी पढ़ें- एमपी नगरीय निकाय चुनाव : बारिश की बौछारों के बीच मतदान, मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार

भाजपा – कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों में झड़प
मुरैना में मतदान के दौरान माहौल इतना गर्म रहा कि भाजपा – कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों में झड़प हो गयी.मतदान केंद्र क्रमांक 322 चंबल कॉलोनी में दोनों पक्ष के समर्थक भिड़ गए. यहां नौबत हाथापाई की आ गयी. स्थानीय मतदाताओं और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव कर सबको वहां से खदेड़ा. उसके बाद वार्ड क्रमांक 40 में कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशी के समर्थकों में मारपीट हो गयी. यहां पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा.

ये भी पढ़ें-एमपी नगरीय निकाय चुनाव : दूसरे चरण का मतदान आज, 43 जिलों में जनता चुनेगी नगर सरकार

बीएसपी प्रत्याशी को खदेड़ा
पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने मतदान केंद्र में तो अजब स्थिति बन गयी. यहां वोट डालने के लिए महापौर पद की बीजेपी प्रत्याशी ममता मौर्य आयी थीं. लेकिन वो मतदाताओं से बीएसपी को वोट देने की अपील करने लगीं. ये देख कर पुलिस वाले दौड़े और उन्हें वहां से बाहर कर दिया.

दोपहर 3 बजे तक 52 प्रतिशत मतदान
मुरैना नगर निगम के लिए दोपहर तीन बजे तक 52 प्रतिशत हो चुका था. जिले की अन्य सबलगढ नगर पालिका में 68, कैलारस नगर पारिषद में 72, जोरा नगर परिषद में 68, वानमोर नगर परिषद में 72 और झुंडपुरा नगर परिषद में 79 फीसदी. कुल मिलाकर दोपहर 3 बजे तक 58 प्रतिशत मतदान हो चुका था.

Tags: Madhya pradesh latest news, Morena news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें