Morena : पुलिस सोती रह गयी चोर मालखाने का ताला तोड़कर रायफल-कारतूस चुरा ले गए!

मुरैना की इसी पुलिस चौकी में चोरी की खबर है.

Morena : एडिशनल एसपी ने कबूला है कि मिरघाण चौकी से पुलिस स्टाफ का फोन आया था कि चौकी से दो रायफल चोरी हो गई हैं. कमरे की कुंडी भी टूटी है. इस पर जांच की जा रही है.

  • Share this:
मुरैना. एक खबर ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया. खबर ये है कि मुरैना (Morena) की एक पुलिस चौकी (Police post) में चोरी हो गयी. मालखाने का ताला टूटा और चोर थ्री नॉट थ्री की 2 रायफल और करीब डेढ़ सौ कारतूस चुरा ले गए. मामला पुलिस के घर में घुसकर चोरी का है. इसलिए किरकिरी के डर से केस दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि एसपी से लेकर सिपाही तक सब जांच में जुटे हैं. लेकिन कोई ये खबर कंफर्म नहीं कर रहा कि पुलिस चौकी में चोरी हो गयी है.

ये मामला मुरैना ज़िले के दिमनी थाना क्षेत्र की मिरघाण चौकी का है. पता चला है कि चोर यहां से थ्री नॉट थ्री की 2 रायफल और 150 कारतूस चुरा ले गए. खबर आते ही हड़कंप मच गया. जिले के आला अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मिरघाण चौकी पर पहुंचा और जांच शुरू कर दी. स्नीफर डॉग भी बुला लिए गए. लेकिन अधिकारी हैं कि इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि रायफल और कारतूस चोरी हुई है.

यह है मामला --
मुरैना ज़िले के दिमनी थाना क्षेत्र में पड़ने वाली मिरघाण चौकी के प्रभारी एएसआई बीमारी के कारण छुट्टी पर हैं. ड्यूटी पर अन्य चार पुलिस कर्मी तैनात हैं. बीती रात उनमें से दो पुलिस कर्मी रात्रि ड्यूटी पर चौकी पर ड्यूटी दे रहे थे. अल सुबह पुलिस अधकारियों और दिमनी थाना टीआई को चौकी स्टाफ ने सूचना दी कि चौकी से थ्री नॉट थ्री की 2 रायफल और करीब डेढ़ सौ कारतूस चोरी हो गए. ये हथियार चौकी के मालखाने में रखे हुए थे. सुबह स्टाफ ने देखा कि मालखाने की कुंडी टूटी पड़ी थी. सूचना मिलते ही सुबह की नींद का आनंद ले रहे पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ गई और वह तुरंत मिरघाण चौकी जा पहुंचे और जांच शुरू की.
इनका कहना है

मिरघाण चौकी से दो रायफल चोरी होने की सूचना के बाद जिले का फोर्स इस घटना को ट्रेस करने में लग गया. अब सही मामला क्या है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा. लेकिन जिले के एडिशनल एसपी ने कबूला है कि मिरघाण चौकी से पुलिस स्टाफ का फोन आया कि चौकी से दो रायफल चोरी हो गई हैं. कमरे की कुंडी भी टूटी है. इस पर जांच की जा रही है. मालखाने के बगल के कमरे में भी रायफल रखी हैं. इस चौकी को कितना असला दिया गया है रिकॉर्ड से उसका मिलान किया जा रहा है उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.