Home /News /madhya-pradesh /

मुरैना जहरीली शराब कांड: अब तक 20 लोगों की मौत, CM शिवराज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

मुरैना जहरीली शराब कांड: अब तक 20 लोगों की मौत, CM शिवराज ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होगी.  (फाइल फोटो)

यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होगी. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chauhan) ने मुरैना जहरीली शराब कांड को लेकर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है.

    मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor Case) के सेवन से अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग अभी भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. इसी बीच खबर है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chauhan) ने मुरैना जहरीली शराब कांड को लेकर उच्चस्तरीय बैठक (High Level Meeting) बुलाई है. इस बैठक में सीएस, डीजीपी, प्रमुख़ सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह, ओएसडी मकरंद देउस्कर और सीपीआर सुदाम खाड़े सहित कई संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे. यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होगी. इसके बाद सीएम शिवराज कोई महत्वपूर्ण फसला ले सकते हैं.

    बता दें कि मामला बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव का है. कहा जा रहा है कि छेरा मानपुर गांव में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई है. वहीं, पहवाली गांव में भी कई लोग जहरीली शराब के सेवन करने से मर गए हैं, जबकि गंभीर रूप से बीमार में से लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.





    दोनों लोगों से पूछताछ की और डॉक्टरों से चर्चा की
    बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई है. पिछले साल लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों के मौत हो गई थी. तब बताया जा रहा था कि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया था कि इन लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था. एसपी के मुताबिक, रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रहने वाले ये लोग तीन-तीन के समूह में ग्राम पंचेड़ एवं ग्राम भड़वासा से उल्टी, घबराहट एवं धुंधला दिखने की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने कहा, 'मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के साथ मैंने दोनों ही गांवों का दौरा किया और पीड़ित के परिजन एवं ग्रामीणों से चर्चा की. इसके बाद जिला चिकित्सालय में दोनों लोगों से पूछताछ की और डॉक्टरों से चर्चा की.'

    पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हो गई थी
    पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि भड़वासा के तीन लोगों ने 1 मई की रात में अपने कुएं के पास शराब पी थी और पंचेड़ के तीन लोगों ने एक मई की दोपहर में खेत में शराब पी थी. इसके बाद इन लोगों को घबराहट और उल्टी की समस्या हुई. सभी को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हो गई.

    Tags: Illegal alcohol, Madhya pradesh news, Morena news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर